राजनीति

यूपी के दौरे पर अमित शाह, योगी मंत्रिमंडल में हो सकता है बड़ा बदलाव

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज यानि  बुधवार को यूपी का दौरा करेंगे। जी हां, अमित शाह बुधवार को दोपहर को यूपी पहुचेंगे, इसके पीछे की वजह दलित सांसदो की नाराजगी बताई जा रही है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। बता दें कि यूपी के दलित सांसद बीजेपी से नाराज है, जिसकी वजह से जब बात योगी से नहीं बनी तो अब खुद अमित शाह पार्टी के सांसदो को मनाने के लिए यूपी पहुंचेगे साथ ही विपक्ष पर करारा वार करने के लिए मास्टरप्लान भी बनाएंगे। अमित शाह का यह दौरा बहुत ही दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि इस दौरे के बाद तय होगा कि बीजेपी की सहयोगी पार्टी उसके साथ रहेगी या नहीं। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

अमित शाह के लिए यूपी में पार्टी का कद बढ़ाए रखना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि यूपी से ही दिल्ली का रास्ता जाता है, ऐसे में अगर बीजेपी 2019 में फिर से सत्ता में आना चाहती है, तो यूपी में बीजेपी का कद बढ़ाना बहुत ही जरूरी है, जोकि अब खोती हुई दिखाई दे रही है। इस दौरान यूपी सरकार उन्नाव रेप केस में घिरी हुई है, ऐसे में पार्टी के लिए यह माहौल और भी ज्यादा कठिन दिखाई दे रहा है। बता दें  कि अब इस माहौल से अमित शाह बीजेपी को उबार सकते हैं, जिसकी वजह से वो आज यूपी का दौरा करेंगे।

बताते चलें कि इस दौरान योगी सरकार में बड़े बदलाव के फैसले भी लिये जा सकते हैं, क्योंकि अमित शाह यह तय करेंगे कि पार्टी में किसको को जगह मिले या किसको नहीं। इन सबके बीच बीजेपी जातीय समीकरण को भी बनाना चाहती है, क्योंकिदलित समुदाय काफी खफा दिखाई दे रही है। ऐसे में अमित शाह के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वो पहले अपने नेताओं को मनाएं और उसे बाद दलित समुदाय के लिए कोई बड़ा कदम उठाएं।

गौरतलब है कि 2 अप्रैल के बाद अचानक से बीजेपी सांसद के सुर बागी होते हुए दिखाई दे रहे हैं। सबको अपने वोट बैंक की चिंता जो है। सांसदो का आरोप है कि बीजेपी ने दलितों के लिए सिर्फ भाषण दिया है, काम कुछ नहीं किया है, ऐसे में जब अपने लोग ही सवाल उठाएंगे तो विपक्ष तो हाहाकार मचाने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेगी, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अमित शाह अपने इस दौरे में दलितो को साधने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close