विशेष

महिला अधिकारी ने अपनी ही शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा की उड़ गए देखने वालों के होश – देखिए

जयपुर – शादी का कार्ड हर शादी में सबसे खास होता है। शादी में शादी के कार्ड मेहमानों को निमंत्रण देने के लिए सबसे अहम होता है। शायद इसी लिए लोग इसे आकर्षक बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। दरअसल, शादी के कार्ड से ही लोगों को किसी की शादी के बारे में पता चलता है और इससे ये भी पता चलता है कि कब शादी है। शादी के कार्ड से लोगों को तारीफ भी मिलती है। लेकिन, हाल ही में ऐसा मामला सामने आया जो बिल्कुल ही अलग था। हम बात कर रहे हैं राजस्थान की महिला सब इंस्पेक्टर जिन्होंने अपनी शादी के कार्ड में ऐसा कुछ ऐसा छपवा दिया कि वह इन दिनों सुर्खियों में है। महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा लिखा है जिसे देखकर हर कोई चौंक जाये।

महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड छपी ये बात

महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड में ऐसा कुछ ऐसा छपा है कि वह इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, लोगों को ट्रैफिक रुल यानि यातायात के नियमों को लेकर जागरुक करने के लिए इस महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड पर ऐसी बात लिखवाई है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इस महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड पर लोगों के बीच रोड सेफ्टी के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए एक अहम कदम उठाते हुए अपने शादी कार्ड में ट्रैफिक के नियम छपवाएं गये हैं जो खुब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

दरअसल, रोड़ सेफ्टी यानि सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर जागरुकता फैलाने के लिए राजस्थान की इस महिला सब इंसपेक्टर ने अपनी शादी कार्ड में एक ऐसी बात लिखवाई है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। राजस्थान में तैनात इस महिला सब इंस्पेक्टर की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हर कोई उनकी शादी के कार्ड को देखकर हैरान है।

शादी के कार्ड पर छपवाया ट्रैफिक रूल

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला सब इंस्पेक्टर की शादी के कार्ड पर ट्रैफिक रुल छपे हुए हैं। इस सब इंस्पेक्टर का नाम मंजू फौजदार है जो  राजस्थान ट्रैफिक पुलिस में तैनात है। मंजू फौजदार की शादी 19 अप्रैल को होनी है। लेकिन, मंजू ने अपनी शादी के कार्ड पर ट्रैफिक रुल छपवा कर लोगों को जागरुक करने का फैसला किया। मंजू के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है। आपको बता दें कि मंजू ने खुद ही अपनी शादी के कार्ड पर ट्रैफिक रूल छपवाया है। मंजू ने अपनी शादी के कार्ड में ट्रैफिक नियमों को छपवाया है।

दरअसल, रोड़ एक्सीडेंट के कारण उनके पिता और भाई की हो चुकी है। मंजू को इस वजह से ऐसा सदमा लगी कि उन्होंने लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक बनाने की ठान ली। इसलिए उन्होंने ट्रैफिक पुलिस की नौकरी चुनी और अब वो लोगों को जागरूक कर रही हैं। इसी वजह से मंजू ने अपनी शादी के कार्ड पर भी ट्रैफिक नियमों को छपवाया है। मंजू शादी के कार्ड पर इस तरह के संदेश छपवाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक करना चाहती हैं। मंजू अपने इस काम की वजह से सुर्खियों में हैं।

Related Articles

Close