कांग्रेस के उपवास की तरह उपहास न बन जाए, बीजेपी ने बनाए कड़े नियम

राहुल गांधी की अगुवाई में अभी हाल में कांग्रेस पार्टी ने राजघाट पर एक दिन अनशन किया। जिसको लेकर राहुल गांधी की सोशल मीडिया पर जमकर किरकरी हुई। जी हां, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल का ऐलान किया था, लेकिन नेताओं के वजह से उनकी जमकर किरकरी हुई, ऐसे में अब बीजेपी इससे पहले ही सतर्क हो चुकी है। बीजेपी ने अपने कार्यकर्तओं औऱ सांसदो के लिए कड़े नियम का ऐलान किया है, ताकि उसकी भी सोशल मीडिया पर धज्जियां न उड़े। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

सोमवार को राहुल गांधी की अगुवाई में राजघाट पर कांग्रेसियों ने अनशन किया तो उससे पहले ही कांग्रेस के नेताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई, जिसकी वजह से बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई। मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि राहुल जी क्या तीन घंटे भी आप भूखे नहीं रह सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी उपवास कर रहे हैं या फिर जनता का  उपहास कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस से सबक लेते हुए बीजेपी ने इसके लिए कड़े नियम बना दिये। जी हां, बीजेपी किसी भी तरीके की कोई किरकरी नहीं चाहती है।

बताते चलें कि संसद में कार्यवाही ठप होने के शोक में पीएम मोदी समेत बीजेपी नेता एक दिन का उपवास रखेंगे। ये उपवास 12 अप्रैल को रखा जाएगा, जिसकी तैयारी बीजेपी ने अभी से ही शुरू कर दी है। बीजेपी पार्टी हाईकमान ने नेताओं और सांसदो को कड़े निर्देश दिये हैं। जी हां, बीजेपी ने पार्टी नेताओं को हिदायत दी है कि वो सार्वजनिक स्थानों पर खाने पीने से बचे। साथ ही पार्टी ने यह भी कहा है कि  इस दौरान वो कैमरे से खासकर बचे, किसी भी तरह की गलती की गुंजाइश नहीं है।

गौरतलब है कि बीजेपी  इस अनशन के दौरान किसी भी तरह की कोई भी राजनीति, सामाजिक उपहास नहीं चाहती है, यही वजह से पार्टी पहले ही तैयारी में है। इसके अलावा इस उपवास से पार्टी कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेना चाहती है, जिसकी वजह से अगर इस उपवास के दौरान कांग्रेस जैसी कोई गलती हुई तो बीजेपी की छवि को भी नुकसान पहुंच सकता है। याद दिला दें कि कांग्रेस नेताओं ने उपवास से पहले छोले भटूरे खाएं थे, जिसकी तस्वीर आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, इसके बाद पार्टी की जमकर किरकरी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.