ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी-ओबामा की दोस्ती रंग लाई, अमेरिका की पाक को धमकी, कहा – घुसकर मारेंगे

नई दिल्लीः पाकिस्तान में आतंक हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। भारत के बॉर्डर पर आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं। अब इस मामले में अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद पाक में घुसकर सभी आतंकियों का सफाया करेगा। शनिवार को वॉशिंगटन में एक इवेंट के दौरान अमेरिका के टेररिज्म और फाइनैंशल इंटेलिजेंस के ऐक्टिंग अंडर-सेक्रटरी ऐडम जुबिन ने पाक को चेतावनी आतंकवादियों को बढ़ावा देने के लिए फटकार लगाई है।  Terrorist groups in pakistan us warns to take action. 

आईएसआई दे रहा है आतंकी संगठनों का साथ –

ऐडम जुबिन ने पाक को चेतावनी देते हुए कहा है कि, ‘समस्या यह है कि पाकिस्तान सरकार के अंदर मौजूद कुछ ताकतें, खास तौर पर आईएसआई, पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते।’  

उन्होंने आगे कहा कि- ‘इस बात को लेकर कोई शक नहीं होना चाहिए कि हम आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में पाकिस्तान सरकार के साथ हैं।’ लेकिन इसके बावजूद अगर पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तो अमेरिका खुद उन्हें खत्म करने से नहीं हिचकेगा।

 

आतंक से जूझ रहा है पाकिस्तान –

जुबीन ने आगे कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से पीड़ित रहा है और ऐसे हालात के बावजूद वहां कुछ आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। पर यह ज्यादा असरदार नहीं रही है। पाकिस्तान के लोग आतंकवाद से पीड़ित हैं, स्कूलों, बाजारों और मस्जिदों समेत वहां कई आतंकी हमले हुए हैं। उत्तरपश्चिमी पाकिस्तान में आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने में पाकिस्तानी को सफलता हासिल हुई है।  

 

उड़ी में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान हो रहा है अलग-थलग –

जम्मू-कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमले के बाद इंडियन आर्मी ने 28-29 सितंबर की दरमियानी रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर 40 आतंकियों को मार गिराया था। इसके साथ ही भारत सरकार ने इंटरनेशनल लेवल पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने का दबाव भी बना रखा है। दोनों देशों के बीच बिगड़े माहौल से अमेरिका चिंतित है।

पाकिस्तान को अमरीका की तरफ से ये चेतावनी उस वक्त आई है जब पाकिस्तान के सिविल और सैनिक नेतृत्व में घमासान मचा हुआ है और पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार के साथ प्रतिबंधित आतंकियों के साथ बैठक की फोटो लीक हो गई है।

Related Articles

Close