मुख्य समाचार

कश्मीर मुद्दे पर घिरे अफरीदी, सचिन ने दिया मुंह तोड़ जवाब

कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच तनातनी चल रही है। ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर जब बयान दिया तो भारतीय खिलाड़ियों ने भी जवाब देने से पीछे नहीं हटे। जी हां, अब कश्मीर मुद्दे को लेकर दो देशों के खिलाड़ी आपस में भिड़ते में हुए नजर आ रहे हैं। अफरीदी के बयान के बाद सचिन से लेकर कोहली ने मुंह तोड़ जवाब दिया। बताते चलें कि अफरीदी ने कश्मीर को लेकर भारत पर सवाल उठाये तो सचिन ने अफऱीदी को सीधा बाउंडरी पार पहुंचा दिया। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

जी हां, अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत का कब्जे वाला कश्मीर की हालत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन भारत और यूएन दोनों ही सो रहा है। इसके आगे अफरीदी ने लिखा कि ‘वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है, ऐसे  यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है? अफरीदी ने अप्रत्यक्ष रूप से भारत पर कार्रवाई की मांग भी करते हुए लिखा कि संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है?

अफरीदी के इस बयान को लेकर सचिन और कोहली ने मुंह तोड़ जवाब दिया। जी हां, सचिन तेंदुलकर ने अफरीदी को ऐसा करारा जवाब दिया है कि एक बार फिर से सचिन अफरीदी की बाउंडरी पार पहुंचा दिया है। यूं तो पाकिस्तान और भारत के रिश्ते दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे हैं, लेकिन किक्रेट में ऐसा कुछ नहीं, पर अगर भारत और पाकिस्तान का मैच होता है, तो उसे एक जंग की तरह देखा जाता है। पूरा देश भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए काम धाम छोड़कर टेलीविजन के सेट आगे आज भी बैठता है। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि सचिन तेंदुलकर ने क्या कुछ कहा?

क्रिकेट जगत के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अफरीदी को जवाब देते हुए कहा कि हमारे देश में सक्षम लोग मौजूद है, जिन्हें पता है कि देश को कैसे चलाना चाहिए, ऐसे में हमे किसी बाहरी इंसान की जरूरत नहीं है, जोकि हमें ये बताएं कि हमे क्या करना है या क्या नहीं। साथ ही सचिन ने ये भी कहा कि भारत में अपने तौर तरीके से काम कर रहा है, ऐसे में बाहरी लोग इसमें दखल न दें।

इससे पहले कोहली ने कहा था कि जो भी देश के विरोध में बोलेगा, मैं उसका समर्थन नहीं करूंगा। इसके बाद सुरेश रैना ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है औऱ हमेंशा रहेगा, ऐसे में चाहता हूं कि अफऱीदी भाई पाकिस्तानी आर्मियों से ये कहें कि कश्मीर में खून खराबा बंद करें।

Related Articles

Close