एस्ट्रोलॉजी

राशिफल 5 अप्रैल 2018 : इन ४ राशिवालों के लिए खड़ा हो सकता है मुसीबतों का पहाड़,३ रहेंगे भाग्यशाली

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार 5 अप्रैल का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 5 April 2018.

rashifal 5 april 2018, 5 april horoscope, 5 अप्रैल राशिफल, astrological predictions, daily predictions, Rashifal 5 april 2018, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 5 अप्रैल

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। खुशहाल जिंदगी की झलक देखने को मिलेगी। जीविकोपार्जन के लिए किए गए उपायों का लाभ लेने का समय है। मन प्रसन्न रहेगा। मेहमानों की आवाजाही से घर मे उल्लास का माहौल रहेगा। आपकी वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे। आप नए कार्यों का आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शान्त और तनाव-रहित रहें। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। संतानों के लिए समय अनुकूल है। पिता से लाभ होगा और मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख मिलेंगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। आपके मन में कुछ बड़े विचार आ सकते है। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार तथा स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके प्रत्येक कार्य में आपका आत्मविश्वास छलकता हुआ दिखेगा। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा। आज आपकी आर्थिक योजनाएं भी सरलतापूर्वक बना सकेगी। परिवार के सदस्य कई चीजो की मांग कर सकते हैं। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। आज आपको व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होने से मन शांत और प्रसन्न रहेगा। धन की स्थिति अनुकूल व लाभप्रद साबित होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा व चित्त प्रसन्न रहेगा। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :rashifal 5 april 2018

आज आप अांतरिक रुप से ऊर्जावान रहेंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। समाज में मान सम्मान बना रहेगा। महिलाओं को परिवार के प्रति उदासीनता रह सकती है। मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। वित्तीय मामले गंभीरता से निपटाएं। लेन-देन के मामले में आरोप लग सकते हैं। अपूर्ण कार्यों को सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। संतान के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। किसी नई दिशा में सकारात्मक सोच रंग लाएगी। प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ भी महसूस करेंगे। कारोबार में सफलता मिल सकती है। आज आप अपनी सेहत को भी लेकर थोड़े सावधान रहें। खान-पान की बुरी आदतों पर कंट्रोल करें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :rashifal 5 april 2018

आज से आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। उधारी वसूल होगी। धन प्राप्ति के नये मार्ग खुलेंगे। अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। स्वयं पर विश्वाश रखें और मन लगाकर कार्य करें। आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। गलत लोगो की संगती में आने से बचें। अपने समय का सही सदुपयोग करें। अपनी जिम्मेदारियों से मुँह न मोड़े उन्हें समझे और निभाएं। आज धन पर्पटी के योग बन रहे हैं। आपके किसी पर्यटनस्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :rashifal 5 april 2018

आज नए कार्यों के साथ जुड़ने का योग बनेगा। आज आपका आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपनी बात दृढ़ता से रची लेन देन से सावधान रहें। दिन भर कार्यों में रुकावट पैदा होगी। कुछ सामान्य व्यवहार से ही आप अपने निराशा और अकेलेपन को दूर कर सकते हैं। मेहमानों के आने से रोनक रहेगी। मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। फालतू कामों में समय बर्बाद न करें। किसी के आगे जरूरत के मुताबिक ही मांग रखें तो, अच्छा है अन्यथा पश्चाताप हाथ लगेगा। आपकी महत्वाकांक्षाए सफलता की राह पर संघर्ष हेतु प्रेरित करेंगी, अच्छी भावना से किए गए कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

rashifal 5 april 2018, 5 april horoscope, 5 अप्रैल राशिफल, astrological predictions, daily predictions, Rashifal 5 april 2018, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 5 अप्रैल

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। आपके निजी संबंधों में मधुरता आने की सम्भावना है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, कोशिश करने से रुके हुए काम का भी विकास होगा। आज आप तन-मन से थकान तथा बेचैनी का अनुभव करेंगे। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ेगी। कार्यों के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने की सम्भावना है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :rashifal 5 april 2018

आज राजकीय सहयोग से कार्य सिद्धि होगी। समय से भोजन और पर्याप्त, नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव होगा। आज मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। बाहरी लोगों के साथ अच्छे संबंध कायम हो सकते है। अपने काम पर ध्यान दें। दूसरों की निंदा करने से बचें। धार्मिक लाभ मिलेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :rashifal 5 april 2018

गणेश जी कहते हैं परिवार और संतान के विषय में आपको आनंद के साथ-साथ संतोष का भी अनुभव होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आपका मन प्रसन्न हो उठेगा। व्यापार में धन की उगाही के लिए बाहर जाना पड़ेगा जो कि लाभप्रद रहेगा। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे। नयें लोगों को रोजी व रोजगार के नयें अवसर प्रदान होंगे। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। थोड़ा-बहुत विचार करके ही कोई फैसला करें।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :rashifal 5 april 2018

आप आज अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आज आपका वस्त्र आदि के पीछे खर्च हो सकता है। आज वैचारिक रूप से दृढ़ता रहेगी। आपका सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा। खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई खुबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आज आप पक्षियों को दाना खिलाएं। समस्याएं दूर होंगी। अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी। आज आपको ये जानने की इच्छा होगी कि आप किस दिशा की ओर बढ़ रहे हैं। इस राह पर चल कर आप खुद को सही मायने में समझ पाएंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :rashifal 5 april 2018

आज व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। आपके परिजनों का स्वास्थ्य नरम रहेगा। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अतिआवश्यक है। घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड सकता है। आज वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल होंगे। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है। रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :rashifal 5 april 2018

आज परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वाक्माधुर्य से आप अपना निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। बौद्धिक चर्चा में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं। भोजन में मिष्टान्न मिल सकता है। आज आपके अंदर नई उर्जा का संचार होगा। आज आप अपनी बुद्धि और कौशल से बड़ी से बड़ी समस्या का हल निकाल लेंगे। शेयर बाजार से आपको मुनाफा हो सकता है। कारोबार में भी इजाफा होगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। मित्रों से मुलाकात व उन पर खर्च होगा। पर्यटन स्थल की सैर होगी। विवाहोत्सुकों को पार्टनर मिलने के योग हैं। आज कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Close