प्रेम की गजब कहानी, दरोगा को हुआ लेडी कॉन्स्टेबल से प्यार,इस तरह से दोनों ने थाने में रचाई शादी

दरोगा को हुआ लेडी कॉन्स्टेबल से प्यार: कहते हैं जब दो लोगों को प्यार होता है तो उन्हें दुनिया की कोई परवाह नहीं होती है। प्यार करने वालों को ना ही समाज का कोई कोई डर रहता है और ना ही कानून का डर रहता है। और जब प्यार किसी कानून के रखवाले को हो जाये तो उसे तो किसी चीज का भी डर नहीं रहता है। अब आप सोच रहे होंगे कि हमने प्यार की बात करते-करते अचानक से कानून की बात क्यों कर दी। जनाब थोड़ा सब्र रखिये, सब समझ जायेंगे आप।

गांवों में प्यार करना किसी अपराध से कम नहीं:

प्यार करने वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि इनके ऊपर ईश्वर का हाथ रहता है। लाख दुनिया दो प्यार करने वालों को अलग करने की कोशिश क्यों ना कर ले, सच्चा प्यार एक दिन परवान चढ़ ही जाता है। भारतीय समाज में आज भी प्यार करने वालों को अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता है। हालाँकि शहरी समाज की स्थिति ठीक है, लेकिन गांवों में प्यार करना किसी अपराध से कम नहीं माना जाता है। गांवों में अगर किसी लड़के को किसी लड़की से प्यार हो जाये तो पूरा समाज उसके पीछे हाथ धोकर पड़ जाता है।

इश्क और मुश्क छुपाये नहीं छुपता:

पुरानी कहावत है कि इश्क और मुश्क दोनों छुपाये नहीं छुपते हैं। पार को लोग कितना भी छुपाने की कोशिश क्यों ना कर लें, एक ना एक दिन इसकी सच्चाई सबको पता चल ही जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्यार के बारे में ये पुरानी कहावत हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपूर में सही साबित हो गयी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के बारे में तो आप जानते ही हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस की ख़बरें पढ़ते होंगे, लेकिन यह मामला जरा हटकर है।

पिछले दो सालों से चल रहा था अफेयर:

दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस को भी प्रेम हो गया और इसे दोनों ने सबसे छुपाकर रखा। बता दें एक लेडी कॉन्स्टेबल को एक दरोगा से बातों-बातों में ही प्यार हो गया। दोनों ने अपनी इस प्रेम कहानी को सबसे छुपाने की लाख कोशिश की, लेकिन दोनों नाकामयाब हुए। जब लेडी कॉन्स्टेबल अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने डायल 100 नंबर पर फ़ोन किया। जानकारी मिलते ही डायल 100 नंबर अपने काम में लग गयी और जो सच्चाई सामने आई, उसे जानकर सबके होश उड़ गए। जानकारी के अनुसार रेल बाजार थाने में तैनात दरोगा गिर्जेश यादव का कैंट थाने में तैनात लेडी कॉन्स्टेबल भावना तोमर से पिछले दो साल से अफेयर चल रहा था।

थाने में ही दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर रचा ली शादी:

दोनों अक्सर चोरी-चोरी मिलते थे। हालाँकि दोनों के प्रेम-प्रसंग के बारे में कुछ दोस्तों और थाने के कुछ कर्मचारियों को मालूम था। रविवार को ड्यूटी के बाद भावना रात को घर के लिए निकली लेकिन रास्ते में ही गायब हो गयी। जब परिजनों ने उसका नंबर ट्राई किया तो वह बंद था। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना डायल 100 नंबर पर दी। इसके बाद पुलिस सक्रीय हो गयी। जब पुलिस ने मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो उसकी लोकेशन का पता चला। बाबुपुरवा कोतवाली के पीछे बनी पुलिस कॉलोनी में उसकी लोकेशन मिली। जब पुलिस ने वहां मौजूद गिर्जेश और भावना से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई। आख़िरकार दोनों ने मंगलवार को थाने में ही एक-दूसरे को माला पहनाकर शादी कर ली।