केजरी-जेटली की हुई दोस्ती, आखिरकार खत्म हुआ कानूनी विवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दोनों जल्दी जल्दी अपने सारे केस को निपटाने के मूड में दिख रहे हैं, ऐसे में अब उन्होंने एक बड़ा केस निपटा लिया है, जिसेके बाद केजरीवाल के प्रति लोगों का गुस्सा और प्यार दोनों ही देखने को मिल रहा है। जी हां, केजरीवाल ने सोमवार को जेटली से माफी मांग ली, जिसके बाद अब दोनों के बीच दोस्ती हुई नजर आ रही है। बता दें कि इस मामले में सुनवाई पूरी होने से पहले ही केजरीवाल ने एक बार फिर से मामला रफा-दफा कर लिया। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या कुछ खास है?

जी हां, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर पड़ी सबसे बड़ी मुसीबत से छुटकारा पा लिया है। हालांकि, जब केजरीवाल ने जेटली से लिखित तौर पर माफी मांगी तो सूत्रों का कहना था कि जेटली माफ करने के लिए तैयार नहीं थे, ऐसे में जेटली ने केजरीवाल को माफ कर दिया है। बता दें कि केजरीवाल के सामने जेटली ने शर्त रखी कि अगर उनके सभी नेता माफी मांगेंगे तो वो माफ कर दें, ऐसे  में केजरीवाल समेत मामले से जुड़े सभी नेताओं ने माफी मांग ली, सिवाय कुमार विश्वास के।

कुमार विश्वास ने जेटली मामले में साफ तौर पर कहा कि जिसे माफी मांगनी हो, वो मांगे, लेकिन मैं इस तरह की प्रक्रिया में नहीं जुड़ सकता हूं, ऐसे में मैं माफी नहीं मांगूगा। जी हां, अब सवाल ये खड़ा होता है कि क्या कुमार विश्वास अकेले ही जेटली से लड़ेगे या फिर वक्त के साथ वो भी जेटली से माफी मांगने के लिए तैयार हो जाएंगे, ये तो वक्त ही बताएगा।

केजरी-जेटली में हुई सुलह, सालों बाद मामला हुआ रफा-दफा

बताते चलें कि केजरीवाल ने 2015 में जेटली पर डीडीए में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, जिसके बाद जेटली ने उन पर मानहानि का केस ठोका था। जी हां, जेटली ने 10 करोड़ रूपये का दावा ठोका था, ऐसे में अब जब इस मामले में सुनवाई पूरी होने को आई तो केजरीवाल ने माफी मांग ली, जिसके बाद जेटली ने भी माफ करके कानूनी तौर पर मामला रफा-दफा हो गया।

याद दिला दें कि केजरीवाल ने इससे पहले मजीठिया, सिब्बल, गडकरी से भी माफी मांग ली है, जिसके पीछे आम आदमी पार्टी  ये सफाई दे रही है कि केजरीवाल रोज के कानूनी चक्करों में फंस के रह गये हैं, जिसकी वजह से जनता पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में अब वो कानूनी मामलोंं से छुटकारा पाना चाहते हैं, जिसकी वजह से वो सबसे माफी मांग रहे हैं।

Shreya Pandey

Web Journalist