हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

इन पांच चीज़ों को रखेगे भगवान् गणेश और माँ लक्ष्मी की मूर्ति के पास , तो कभी कम नहीं होगा आपके घर धन का वास !

इस दुनिया में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो अमीर बनने की इच्छा न रखता हो . सिर्फ अमीर ही नहीं हर व्यक्ति की ये भी इच्छा होती है कि उसके पास कभी धन की कमी न हो ताकि समय आने पर उसे किसी से उधार न माँगना पड़े . ऐसे में आप के बैंक बैलेंस पर भगवान् गणेश और लक्ष्मी की कृपा हो सकती है यदि आप धन से सम्बंधित इन पांच वस्तुओ को तिजोरी या अलमारी में गणेश जी और माँ लक्ष्मी की मूर्ति के साथ रखे . इससे आपके बैंक बैलेंस में आवश्य समृद्धि होगी . तो आईये पता करते है कि ऐसी कौन सी पांच चीज़े है जो आपकी धन समृद्धि की कामना को पूरा कर सकती है .

१. चैक बुक ..

आप अपनी जमा पूंजी हमेशा अपने बैंक कहते में ही जमा करवाते है तो जाहिर सी बात है कि इन पैसो को लेने या देने के लिए आप चैक बुक का ही इस्तेमाल करते है . इसलिए चैक बुक वो पहली चीज़ है जिससे आपके धन में समृद्धि हो सकती है और अगर आप इसे गणेश या लक्ष्मी जी की मूर्ति के पास रखेगे तो उनकी कृपा हमेशा आप पर और आपकी चैक बुक पर बनी रहेगी . वैसे यदि आपके घर में श्रीयंत्र है तो उसके पास भी चैक बुक को रखा जा सकता है .

my

२. बैंक खाते की पास बुक का भी रखे ध्यान ..

आपकी धन समृद्धि में केवल चेक बुक का ही नहीं बल्कि आपके बैंक खाते की पास बुक का भी उतना ही महत्व होता है इसलिए उसे इधर उधर फेंकने की बजाय श्रीयंत्र के पास संभल कर रख दीजिये क्योंकि इधर उधर फेंकने से इसका आपके धन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है .

newstrend-sriyantra-23-10-2016-01
३. लक्ष्मी की धातु की मूर्ति के पास रखे गहने ..

आपके पास भले ही ज्यादा गहने न हो पर जितने भी सोने या चांदी के गहने मौजूद हो उन्हें भी लक्ष्मी जी की मूर्ति के साथ संभाल कर रख दे और जरुरी नहीं कि लक्ष्मी जी की मूर्ति सोने या चांदी की हो बल्कि अगर ये धातु यानि किसी लोहे या पीतल की हो तब ये आपके लिए अधिक फलदायक रहेगा .

newstrend-jewelley-23-10-2016-01

४.शेयर बाजार और इंश्योरंस के पेपर को रखे यहाँ ..

बहुत से लोग ऐसे है जो अपना पैसा शेयर या इंश्योरंस में खर्च करते है ऐसे में उन्हें इनके पेपर्स को बाकी पपेरो के साथ रखने की बजाय अलग से देवी लक्ष्मी की मूर्ति के साथ या श्रीयंत्र के साथ संभाल कर रख दे . इससे भी आपको लाभ आवश्य होगा .

newstrend-propert-23-10-2016-03

५. तिजोरी में करे काली हल्दी का प्रयोग ..

आप जहाँ भी अपने पैसे रखते है किसी अलमारी या तिजोरी में वहां काली हल्दी जरूर रखे क्योंकि कहते है इससे किसी की नज़र नहीं लगती और आपकी धन समृद्धि में भी दिनों दिन बढ़ोतरी होती रहती है .

newstrend-kali-haldi-23-10-2016-04

इन सब उपायो को एक बार इस्तेमाल में जरूर लाईये और फिर देखिये कि इस बार कैसे नया साल आपके लिए भी धन के नए शुभ संकेत लेकर आता है . जिससे आपको कभी किसी के सामने झुकने की जरूर नहीं पड़ेगी .

loading...