1 से 7 अप्रैल के बीच बुलंदियों पर रहेगी इन 4 राशियों की किस्मत, जानिए कैसा रहेगा ये नया हफ्ता

2 दिनों में नया महिना शुरु हो रहा है। इस नए महिने में कुछ राशियों को सकारात्मक तो कुछ राशियों को नकारात्मक परिणाम मिलने वाले है। लेकिन, आने वाले 1 मार्च से 5 अप्रैल का समय 2 राशियों की किस्मत बदलने वाली रहेगी। इन दो राशियों के जीवन में खुशियां बरसेंगी और समस्त दुखों का नाश होगा। तो आइये देखते हैं अप्रैल माह के पहले हफ्ते का राशिफल क्या कहता है?

अप्रैल माह के पहले हफ्ते का राशिफलः

मेष (Aries)

अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। इन सात दिनों में मेष राशि वालों की किस्मत खुल जायेगी। मेष राशि के जातकों के लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी, व्यापार के स्थान पर या घर में खुशी का माहौल रहेगा। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में जा सकते हैं।

वृषभ (Taurus):

दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार से संबंधित गलतफहमी, विवाद इस सप्ताह बढ़ सकते हैं। नई भागीदारी अथवा करार इस सप्ताह के लिए टाल दें। भाग्य स्थान में केतु के ऊपर से भ्रमण हो रहा है, जिससे भाग्यवृद्धि होगी। परंतु किसी भी समय आपकी प्रगति भ्रामक भी साबित हो सकती है।

मिथुन (Gemini):

इस राशि के जातकों के लिए 1 अप्रैल के बाद व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। इस राशि के जातकों को सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होगा। अप्रैल माह में इस राशि के लोगों को धन लाभ होने की भी संभावना है। लेकिन, स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। योग-ध्यान करके मानसिक रूप से शांत रहें।

कर्क (Cancer):

कर्क राशिफल के जातकों के लिए यह समय शुभ कहा जा सकता है। इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलती जाएगी। थोड़ी भी मेहनत करन से ही उन्हें हर काम में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। घर परिवार का माहौल भी समय सुख-शांति में बना रहेगा।

सिंह (Leo):

इस राशि के जातकों पर किस्मत मेहरबान रहेगी। दांपत्य जीवन, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन तथा व्यापार में सुधार होगा। मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। व्यवसाय से लाभ होने का योग बन रहा है।

कन्या (Virgo):

अप्रैल महिने के पहले हफ्ते में आप शारीरिक स्फूर्ति और चेतना शक्ति का अनुभव करेंगे। धन लाभ हो सकता है। लेकिन, क्रोध पर संयम रखें। व्यापार से जुड़े लोगों को अपार सफलता मिलेगी। आकस्मिक धन लाभ होगा और गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी।

तुला (Libra):

आवश्यक कार्य के प्रारंभ के लिए यह सप्ताह उचित है। लेकिन, आप अपने व्यवहार में हठीलेपन को छोड़ देंगे तो सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। तुला राशि के जातकों पर महालक्ष्मी की कृपा आपपर बनी रहेगी। मानसिक प्रसन्नता रहेगी और मन शांत रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio):

अप्रैल माह के पहले हफ्ते का राशिफल कहता है कि इस राशि के जातक सप्ताह भर आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता का भाव अनुभव करेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। मित्रों और रिस्तेदारों के साथ मुलाकात हो सकती है।

धनु (Sagittarius):

अप्रैल माह के पहले हफ्ते का राशिफल कहता है कि इस दौरान आपको पारिवारिक वातावरण में सकारात्मकता देखने को मिलेगी। रोजगार प्राप्ति संभव है। बौद्धिक कार्य सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। यात्रा सुखदायक होगी। नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मकर (Capricorn):

इस राशि के लोगों पर समय की अपार कृपा रहेगी। यह सप्ताह आपके लिए तरक्की वाला रहेगा। आप जो भी योजना बनाएंगे उसमें लाभ होगा। धार्मिक कार्य और पूजा पाठ का योग बन रहा है। निवेश आदि लाभ देंगे। रोजगार प्राप्ति होगी। बौद्धिक कार्य सफल होंगे। जीवनसाथी के व्यवहार में अनुकूलता रहेगी।

कुंभ (Aquarius):

यह सप्ताह आपके लिए लाभप्रद है। दोस्तों और भाइयों का सहयोग मिल पाएगा। सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे और मान- सम्मान में वृद्धि होगी। आपका गृहस्थजीवन आनंदमय रहेगा। आपका हर काम सरलता से पूरे होंगे। मित्रों, संबंधियों की तरफ से भेंट मिलने के योग हैं।

मीन (Pisces):

यह हफ्ता सब प्रकार से आपके लिए लाभदायी है। आप कोई परोपकार का कार्य करेंगे। इस हफ्ते में आपको आय और नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस राशि वालों की किस्मत चमक जायेगी और व्यापार में उचित आयोजन के द्वारा व्यापार-वृद्धि होगी।