राजा भैया पर अखिलेश का बड़ा बयान, लगता नहीं कि वो साथ है हमारे

उत्तर प्रदेश की राजनीति में आजकल बड़ा ही फेरबदल देखने को मिल रहा है। जी हां, यूपी उपचुनाव के समय से ही वहां की सियासत अलग ही मोड़ पर दिखाई दे रही है। जो पार्टियां कभी एक दूसरे की शक्ल देखना पसंद नहीं करती थी, उन्होंने मिलकर चुनाव लड़ा, जिससे सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की कमर टूट गयी, लेकिन बीजेपी ने इसका बदला राजसभा में लिया, जब मायावती का सपना चूर चूर हो गया। तो चलिए जानते हैं कि अखिलेश ने राजा भैया को लेकर क्या कुछ कहा?

राज्यसभा चुनाव में राजा भैया की चर्चा जोरों से थी। जी हां, ये वही राजा भैया है, जिन्हे मायावती ने जेल की रोटी खाने के लिए मजबूर कर दिया था। मायावती ने इन्हें जेल में बंद करवा दिया था, जिसके बाद से ही राजा भैया और मायावती के बीच का रिश्ता कुछ अच्छा नहीं है। ऐसे में जब अखिलेश राजा भैया से मिलने गए, तो उन्होंने समर्थन की बात जरूर किया था, लेकिन राज्यसभा चुनाव में वो मुकरते हुए नजर आएं, जिसको लेकर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश को नसीहत भी दी थी।
बताते चलें कि अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे लगता है शायद आप हमारे साथ नहीं है, लेकिन राजा भैया को खुद सोचना चाहिए कि उन्होंने क्या सही किया क्या गलत, पर हम राजा भैया को लेकर कुछ नहीं कहेंगे। याद दिला दें राज्यसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव समर्थन के लिए राजा भैया से मिले, लेकिन राजा भैया ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं अखिलेश के साथ तो हूँ, लेकिन मायावती के साथ नहीं, क्योंकि मैं उनके दर्द को भुला नहीं पाया हूँ। ऐसे में चुनाव के बाद मायावती ने अखिलेश के सहारे राजा पर निशाना साधा था।
याद दिला दें कि मायावती चुनाव हारने के बाद कहा था कि अखिलेश में अनुभव की कमी थी, ऐसे में मैं अखिलेश का साथ नहीं छोडूंगी क्योंकि मेरे पास अनुभव है, और ऐसे में बसपा और सपा का गठबंधन दूर तक जाएगा। इस दौरान मायावती ने कहा कि राजा के जाल में अगर अखिलेश नहीं फंसते तो आज हमारा प्रत्याशी चुनाव जीतता लेकिन अनुभव की कमी की वजह से अखिलेश फंस गए।
मायावती के इस बयान के बाद तुरन्त गठबंधन की जरूरत की गम्भीरता को समझते हुए उस ट्वीट को हटा दिया जिसमें उन्होंने राजा भैया का शुक्रिया अदा किया था, क्योंकि अखिलेश वक्त की नजाकत को अच्छे तरह से समझते हैं। ऐसे में अब अखिलेश ने कहा कि हमें नहीं लगता कि राजा भैया हमारे साथ है, लेकिन हम उनके बारे में कुछ नहीं बोलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.