अगर आप भी फटी एड़ियों से परेशान हैं तो जरूर अपनाएं ये नुस्खा

गर्मियों में अक्सर एड़िया फटने लगती है, जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हो जाते हैं। यूं तो ये समस्या बहुत ही आम होती है, लेकिन इससे छुटकारा पाने के लिए लोगों को काफी मशक्त करती पड़ती है, लेकिन हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं है, जिससे आपकी ये समस्या तुरंत गायब हो जाएंगी। यकीन नहीं होता है, तो आजमाना जरूर, क्योंकि आजमाने के बाद आपको फर्क जरूर नजर आएगा। तो चलिए जानते हैं कि फटी हुई एड़ियो से छुटकारा पाने के लिए हमारे पास क्या रामबाण नुस्खा है?

ज्यादा प्रदूषण में रहने की वजह से आपकी एड़ियां फटने लगती है, ऐसे में आपको अपनी एड़ियों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। इस बात से नाकारा नहीं जा सकता है कि जितना लोग अपनी बॉडी का ध्यान रखते हैं, उतना वो एड़ियों का ध्यान नहीं रखते हैं, इसकी वजह से एड़ियों में गंदगी जम जाती है और फिर एड़िया फटने  लगती है। कुछ लोग इस समस्या को नजरअंदाज भी कर देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

अगर फटी एड़ियों पर फौरन ध्यान न दिया जाए तो ये समस्या बढ़ जाती है, इसके बाद एड़ियों से खून भी निकलने लगता है, ऐसे में आपको डॉक्टर के पास भागना पड़ता है, तो अब अगर आपकी भी एड़िया फटती है, तो अब आपको डॉक्टर के पास जाने की बिल्कुल जरूरत नहीं है, बल्कि आपको समय रहते ही हमारे द्वारा बताए जाने वाले नुस्खा का प्रयोग करें, ऐसा करने से आपको जल्दी ही आराम मिल जाएगा। इतना ही नहीं, ये नुस्खा इतना असरदार है कि इस्तेमाल के फौरन बाद ही फर्क दिखने लगते हैं। तो चलिए जानते हैं कि  क्या है वो नुस्खा, जिससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है?

फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के उपाय

फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपाय बहुत ज्यादा मददगार होते हैं, ऐसे में अगर आप कई घरेलू उपाय आजमा चुके हैं, तो कोई बात नहीं, आज हम आपको एक बढ़िया और कारगर नुस्खे से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी। जी हां, फटी हुई एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको हींग की जरूरत है। बता दें कि हींग के साथ आपको नारियल तेल की जरूरत होगी, तो चलिए अब आपको बताते हैं कि इसका इस्तेमाल कैसे करना चाहिए?

ऐसे करें इस नुस्खें का सेवन

जी हां, आपको बस एक बर्तन में नीम के तेल को रखना है, फिर उसमें हींग का बारीक पेस्ट बनाकर डाल लें, इसके बाद जब पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे एड़ियों में लगा लें और पैरों में पोलेथीन बांधकर सो जाए, ऐसा करने से आपका बिस्तर खराब नहीं होगा। बताते चलें कि इस नुस्खे का सेवन आपको रात में करना चाहिए, जिससे आपकी एड़ियो पर ये पेस्ट अपना पूरा असर छोड़ दे। और फिर सुबह उठकर आप पानी से इसको वॉश कर लीजिए, फिर देखिएगा इसका परफेक्ट असर। ऐसा आपको दो तीन दिन लगातार करना चाहिए, ताकि इस समस्या से आपको भविष्य में न जूझना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!