सीबीएसई पेपर लीक मामले में आरोपी विकी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सीबीएसई पेपर लीक मामले में कार्रवाई तेजी से चल रही है, क्योंकि इस तरह के मामले से सरकार की छवि खराब हो रही है। बता दें कि पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,  इसके बाद क्राइम ब्रांच आरोपी से पूछताछ कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि इस तरह से पेपर लीक हो रहे हैं, तो फिर पूरा एग्जाम दोबारा से कराया जाए, इसके अलावा उनकी मांग है कि इस मामले में जल्दी ही उन्हें इंसाफ मिले।

शुरूआत में जब पेपर लीक की खबरें फैली थी, तो बोर्ड ने इन खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि छात्र इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें, लेकिन जब बोर्ड ने इसकी जांच की तो पता लगा कि पेपर लीक हुआ है, ऐसे में बोर्ड ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पेपर को दोबारा कराने का ऐलान किया, जिसके बाद से ही इस मामले को लेकर एक तरफ सियासत जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ छात्रों का इंसाफ के लिए प्रदर्शन जारी है। इन सबके बीच दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई  करते हुए आरोपी को धरदबोचा है।

दिल्ली पुलिस ने आरोपी विकी को गिरफ्तार किया। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी को दिल्ली के राजेन्द्र नगर ईलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी वहां पर कोचिंग सेंटर चलाता है। आरोपी से अब क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। बता दें कि आरोपी विद्या कोचिंग सेंटर चलाता है। इस मामले में पुलिस ने कई जगह छापेमारी भी  की, जहां से इस तरह के गैंग का भांडाफोड़ हुआ है। इस तरह की घटनाएं परीक्षा प्रणाली पर सीधे सीधे सवाल खड़ा करती है। ऐसे में अब पेपर लीक से जुड़ी खबरों के संबंध में सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र के पेपर की दोबारा परीक्षा की घोषणा की है, जिनकी तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

राहुल गांधी ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में सरकार को आड़े हाथों लिया था। जी हां, सीबीएसई पेपर लीक को  लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक के बाद एक चीजें लीक हो रही है और कितने लीक होंगे, इसके साथ ही व्यंंग्य कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बस एक और साल इस सरकार का बचा है। बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक को लेकर पीएम मोदी ने शिक्षा मंत्री को फटकार भी लगाई थी जिसके बाद इसमें त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.