ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार ‘और कितने लीक, बस एक साल’

देश में एक के बाद लीक की खबरे सबको हैरान कर दिया है। ऐसे में अब राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। जी  हां, राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लीक मामलो में तंज कसा है। डाटा लीक से लेकर डेट लीक, और अब एग्जाम लीक की खबरों ने देश की मौजूदा हालातों पर सवाले निशानियां खड़ा कर रहा है। लीक मामले में सिर्फ आरोप प्रत्यारोप की लड़ाई भी जारी है। कभी कांग्रेस बीजेपी पर वार करती है, तो कभी बीजेपी राहुल गांधी को आड़े हाथों लेती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बुधवार को सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक की खबरों ने सबको हैरान कर दिया, जिसके बाद सीबीएसई ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया। सीबीएसई अब फिर से बोर्ड परीक्षा कराएगी। बता दें कि इसमें 10वी की गणित और 12वी की अर्थशास्त्र शामिल है। एक के बाद एक शिक्षा में धांधली देश की शिक्षा व्यवस्था को कठघरें में खड़ा कर रही है, ऐसे में शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तन लाने ही चाहिए, ताकि शिक्षा व्यवस्था को लेकर लोगों में विश्वास बना रहे। सीबीएसई से पहले एसएससी पेपर लीक मामला भी सामने आया था, जिसको लेकर भारी संख्या में छात्र प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

लीक मामले अब राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। याद दिला दें कि पिछले कुछ दिनों  से लीक का मामला खूब चर्चा में  है। इसकी शुरूआत एसएससी पेपर लीक से हुई तो इसमें न फेसबुक डाटा लीक की खबरों ने डाल दिया, जिसके बाद फेसबुक बैकफुट पर आ गया। बताते चलें कि अब इस मामले में जान सीबीएसई पेपर लीक ने डाल दिया, जिसके बाद फिर से राजनीति शुरू हो गई है। आइये जानते हैं कि राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा?

कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार, बस एक साल और

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया कि कितने लीक?, डेटा लीक,आधार लीक , SSC Exam लीक ,Election Date लीक ,CBSE पेपर्स लीक, हर चीज में लीक है, लेकिन चौकीदार वीक है। जी हां, राहुल गांधी ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि बस एक साल और बचा है। गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक होने से बच्चों को काफी दिक्कते आ रही है, क्योंकि एक बार फिर से उन्हें एग्जान की तैयारी में लगना पड़ेगा।

बहरहाल, सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ऐसे में अब अपराधी जल्दी ही पुलिस के हाथों में होगा। तो  वहीं दूसरी तरफ बोर्ड नई डेट्स का ऐलान जल्दी ही करेगा, जिसकी जानकारी छात्र सीबीएसई की वेबसाइट से ले सकते है।

Related Articles

Close