दुनिया के सामने शर्मिंदा हुआ पाक, अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के उतरे गए कपड़े और फिर…

नई दिल्ली – वैसे तो पूरी दुनिया में आतंकी गतिविधियों को करने वाले आतंकियों को पनाह देने के कारण पाकिस्तान की कोई इज़्ज़त नहीं करता है। लेकिन, इस बार कुछ ऐसा हुआ है जिससे पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी की अमेरिका में PAK पीएम की कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई है। यह पाकिस्तान के लिए बेहद शर्म की बात है कि देश के सबसे बड़े पद पर काबिज शाहिद खाकन के साथ ऐसा हुआ है।

अमेरिका में PAK पीएम की कपड़े उतरवाकर तलाशी

अमेरिका यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी के साथ ऐसा सुलूक अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर हुआ। इस बेइज़्ज़ती के बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। खबर के मुताबिक, अमेरिका में PAK पीएम की कपड़े उतरवाकर तलाशी रूटीन सुरक्षा जांच के दौरान की गईं। इस दौरान उनके कपड़े उतरवाए गए। यह पहली बार है जब किसी देश के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति जैसी शख्सियत के साथ अमेरिका में इस तरह का व्यवहार हुआ है।
आपको बात दे कि अमेरिका में इस तरह से किसी बड़ी शख्सियत की तलाशी लेना कोई कोई बड़ी बात नही है। इससे पहले भी कई शख्सियतों के साथ अमेरिका में ऐसा हो चुका है। अभी कुछ सालों पहले ही बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ इसी तरह का व्यवहार हुआ था। लेकिन यह पहली बार है जब किसी देश के प्रधानमंत्री के की अमेरिकी एयरपोर्ट पर इस तरह से तलाशी ली गयी है।

प्रधानमंत्री की तलाशी पर पाकिस्तान में गुस्सा

अपने प्रधानमंत्री की अमेरिकी एयरपोर्ट पर इस तरह से तलाशी लिए जाने से पाकिस्तान में काफी बवाल मचा हुआ है। वहाँ के लोग इस बात से नाराज़ हैं। आपको बता दे कि पिछले दिनों शाहिद अब्बासी अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए अमेरिका गए थे। जाते वक़्त तो उनकी तलाशी नही ली गयी। लेकिन जब वह अमेरिका से अपने वतन वापस लौट रहे थे तब एयरपोर्ट पर उनके साथ एक आम नागरिक की तरह व्यवहार किया गया। खबर के मुताबिक सुरक्षा कारणों से एयरपोर्ट पर अब्बासी से ना सिर्फ उनके कपड़े उतरवाए गए बल्कि उनकी तलाशी भी ली गई।
अमेरिकी एयरपोर्ट पर शाहिद अब्बासी से एक आम नागरिक की तरह बर्ताव किया गया। अपने प्रधानमंत्री का इस तरह हुए अपमान के बाद अमेरिका में काफी बवाल मचा हुआ है। इस पूरी घटना का वीडियो पाकिस्तान के चैनलों द्वारा प्रमुखता से दिखाया जा रहा है। साथ ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में अमेरिकी एयरपोर्ट पर अब्बासी के कपड़े उतरवाकर चैकिंग हो रही है। इस वीडियो के सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि यह प्रधानमंत्री के साथ साथ पाकिस्तान की भी बेइज्जती है।

देखें वीडियो –