मुख्य समाचार

अमेरिका में पाकिस्तानी पीएम के साथ हुआ शर्मनाक सलूक, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

इन दिनों पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को लेकर हंगामा मचा है.. क्योंकि ये वीडियो किसी आम शख्स का नहीं है बल्कि वहां के पीएम का है और भी उनके साथ हुए शर्मनाक वाकए का । दरअसल पाकिस्तान पीएम शाहिद खाकन अब्बासी बीते दिनों अमेरिका की निजी यात्रा पर गए थे, जहां प्लेन से जैसे ही वो नीचे उतरे और एयरपोर्ट पर चेक आउट कर रहे थे, तभी उनकी तलाशी लेने के लिए सिक्योरिटी स्टॉफ ने उनको रोका.. इस दौरान सिक्योरिटी ने न सिर्फ पीएम अब्बासी की तलाशी ली.. बल्कि उनके कपड़े तक उतरवा दिए.. जी हां सही सुना आपने कपड़े तक उतरवा दिए। ऐसे में अमेरिकी एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी पीएम के साथ हुए इस सलूक का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है जिसकी वजह से वहां की आवाम इस बात को लेकर आक्रोश में है।

दरअसल पाक पीएम अब्बासी अपनी निजी यात्रा पर अमेरिका गए थे.. बताया जा रहा है कि वो अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अमेरिका गए थे। जहां उनके साथ ये दुर्व्यवार किया गया। सिक्योरिटी स्टॉफ की इस हरकत के बाद पाक पीएम अब्बासी एक हाथ में अपना उतारा हुआ कोट और दूसरे हाथ में ट्राली लेकर चुपचाप बाहर निकल गए। पाकिस्‍तान के टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही फुटेज में अब्‍बासी अपनी पैंट दुरुस्‍त करते नजर आते हैं और इसके बाद वह अपना बैग और कोट उठाते हैं और सिक्‍युरिटी चेक से बाहर निकल जाते हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार ये दृश्‍य अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट का है। ऐसे में इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है।

वैसे तो अमेरिका में भारत समेत कई देशों के वीवीआईपी लोगों की तलाशी के मामले सामने आए हैं.. यह पहला वाकया है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक वाकये से गुजरना पड़ा। वीडियो में शाहिद खाकान अब्बासी को किसी आम नागरिक की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। इस वीडियो के बारे में पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि यह सिर्फ एक प्रधानमंत्री नहीं बल्कि पूरे मुल्क की बेइज्जती है।

देखें वीडियो-

पाक पीएम अब्बासी भले ही अपनी बीमार बहन को देखने अमेरिका गए थेऔर ये उनका निजी दौरा था, पर हर देश के पीएम का पासपोर्ट खास लाल रंग का होता है… पाकिस्तान के पीएम अब्बासी के पास भी डिप्लोमेटिक पासपोर्ट है। ऐसे में ऐसी तलाशी का तुक नहीं बनता। वहीं घटना सामने आने के बाद पाक मीडिया का कहना है कि 22 करोड़ देशवासियों का प्रतिनिधि होने के नाते यह देश का अपमान है।

इनकी भी हो चुकी हैं तलाशी

साल 2011 में भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर तलाशी ली गई थी। बाद में अमेरिका ने माफी मांग ली थी।

2002-03 में तत्कालीन रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नान्डीज की वाशिंगटन एयरपोर्ट पर तलाशी ली गई थी। इससे वे काफी गुस्सा हो गए थे। 2010 में

प्रफुल्ल पटेल से शिकागो एयरपोर्ट पर पूछताछ की गई थी।

शाहरुख खान, इरफान खान और नील नितिन मुकेश से अमेरिकी एयरपोर्ट पर सघन पूछताछ की गई थी।

 

Related Articles

Close