आखिरकार छलक ही गया मायावती का दर्द, बोलीं ‘उपचुनाव में किसी की नहीं करेंगी मदद’

फूलपुर और गोऱखपुर में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने वाली मायावती का दर्द आखिरकार सामने आ ही गया। जी हां, अखिलेश के  साथ वो चाहे जितना रिश्ते सुधारने की बात करें, लेकिन मन की बात जुबां पर तो आनी ही होती है। प्रेस कान्फ्रेंस के जरिये मायावती ने सपा और बसपा के रिश्तों को मजबूत करने की बात भले करती हुई नजर आने लगी है, लेकिन उनकी तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कुछ और ही मिलता है। बता दें कि हाल में बीएसपी ने एक प्रेस रिलीज जारी किया, जिसमें मायावती का दर्द साफ साफ छलक रहा है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या कुछ खास है?

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के हाल ही बने रिश्तों ने ठीक से उड़ान भी नहीं ली कि मायावती ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है। आपको बता दें कि कैराना में अभी उपचुनाव होने वाले हैं, ऐसे में मायावती का साथ न मिलने की वजह से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। जी हां, मायावती ने कहा कि वो किसी भी पार्टी को कोई समर्थन नहीं देंगी, ऐसे में समाजवादी पार्टी के लिए ये एक बड़े झटके की तरह माना जा रहा है।

आपको बता दें कि मायावती की पार्टी बीएसपी ने बयान जारी कर कहा है कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव की तरह किसी भी उपचुनाव में वो सक्रिय हिस्सा नहीं लेगे, इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी को अगले उपचुनाव में किसी तरह का कोई भी समर्थन नहीं देंगे। बताते चलें कि सपा बसपा का गठबंधन जारी रहेगा, लेकिन ये गठबंधन उपचुनावों के लिए नहीं रहेगा। हालांकि मायावती 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, ऐसे में देखने ये होगा कि मायावती के इस ऐलान से समाजवादी पार्टी पर क्या असर पड़ता है?

राज्यसभा न पहुंच पाने का दर्द छलक उठा

 

समाजवादी पार्टी को समर्थन देने के पीछे मायावती का मकसद राज्यसभा जाने का था, लेकिन राज्यसभा में उनके उम्मीदवार की हार हो गई, ऐसे में अब मायावती लाख छुपाने की कोशिश कर लें, लेकिन आखिरकार उनका दर्द दिखने लगा। यही वजह है कि मायावती ने उपचुनाव में सपा की मदद करने के लिए मना कर दिया है। हालांकि, यहां दिलचस्प बात ये होगी कि क्या अखिलेश मायावती को कैराना उपचुनाव में मदद करके रिटर्न गिफ्ट देंगे या फिर अब दोनों सीधे लोकसभा चुनाव में ही साथ दिखाई देंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.