राजनीति

‘भविष्य से आए व्यक्ति’ ने किए हैरतगंज खुलासे, 2030 तक कुछ ऐसे बदल जाएगी दुनिया

भविष्य को जानना इंसान के लिए सबसे अधिक जिज्ञासा का विषय रहा है.. साइंस से लेकर ज्योतिष को जानने वाले इसके बारे में अलग-अलग तरिके से विश्लेषण करते रहते हैं, पर भविष्य को जान पाना हमेशा से मुश्किल रहा है। यहां तक कि विज्ञान की दुनिया में इसके लिए टाईम मशीन की कल्पना भी की गई जिसके बारे में आपने फिल्मों में सुना होगा, पर वास्तव में ऐसे किसी तकनीकी अभी तक विकसित नहीं कियी जा सकी है.. पर हाल ही में एक व्यक्ति ने बिना किसी तकनीकी के भविष्य में जाकर वापस आने की बात कही है और 2030 तक दुनिया में होने वाले बदलाव के बारे हैरतगंज खुलासे किए हैं जिसे लेकर अब दुनिया भर के वैज्ञानिकों में एक नई बहस छिड़ गई है। चलिए आपको इस खबर के बारे मे विस्तार से बताते हैं।

दरअसल एक महिने पहले अमेरिका में एक शख्स ने जाकर वापस लौटने की बात कह सभी को चौका दिया था .. नोआ नाम के इस व्यक्ति ने दावा किया कि वो 2030 से आया है और 2017 में फंस गया है.. यहां तक कि इस बात को साफ करने के लिए उसका लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया. जिसमें वो पास भी हुआ। इसके बाद उसने भविष्य को लेकर कई सारे खुलासे किए थें और अब उसके एक महिने बाद फिर से इस शख्स ने हैरतगंज खुलासे किए हैं।

इन दो देशों के बीच होगा खतरनाक युद्ध

नोआ ने अब विश्व के दो देशों के बीच भीषण युद्ध की बात कही है.. और वो दो देश हैं नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया। नोआ का कहना है कि इस युद्ध में नॉर्थ कोरिया को हार मिलेगी और उसके बाद दुनिया उसे कोरिया देश नाम से ही जानेगी.. पर लोग उन्हें नॉर्थ और साउथ कोरिया ही कहेंगे जैसे कि यूएस में लोग नॉर्थ अमेरिका और साउथ अमेरिका कहते हैं।

अमेरिका की राजनीति के बारे में भी की भविष्यवाणी

नोआ ने अमेरिका की राजनीति के बारे में भी बताया है कि 2020 में फिर से डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति बनेंगे.. पर वहीं 2030 में एक मिस्टीरियस फिगर इलाना रेमिकी बनेंगी।

इसके पहले किए थे कुछ ऐसे खुलासे

नोआ के अनुसार 2028 तक मंगल ग्रह पर इंसानी पहुंच का सपना पूरा हो जाएगा और लोग मंगल ग्रह पर आना जाना शुरू कर देंगे।

2020 तक हमारे घरों में ऐसे रोबोट्स होंगे जो कि घर का सारा काम अकेले कर लेंगे।

घातक बीमारी माने जाने वाली कैंसर की दवाएं उस वक्त तक आसानी से मिलेगी।

तभी बड़े आकार के मोबाइल फोन यूज किए जाएंगे, साथ ही नोआ की माने तो भविष्य में टाइम ट्रैवल और टाइम मशीन का प्रयोग आम हो जाएगा।

इंसान गूगल स्टाइल ग्लासेस पहनेंगे और तकनीक बहुत आगे तक पहुंच जाएगी।

भविष्य में बिटकॉइन की पॉपुलेरिटी बढ़ेगी और सिक्कों को भी उतनी की तरजीह दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close