विशेष

मुस्लिम देश पाक में बैन है भारत के ये टॉप सीरियल और शोज़, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

पाकिस्तान में बैन हैं भारत के ये टीवी शोज और सीरियल:  भारत और पाकिस्तान दो पड़ोसी देश हैं लेकिन दोनों ही देशों में ईंट और कुत्ते जैसा बैर है. जब से भारत से पाकिस्तान अलग हुआ तब से आज तक पाकिस्तान और भारत की आपसी दुश्मनी ख़तम होने का नाम नही ले रही. भले क्रिकेट हो या फिर पॉलिटिक्स, दोनों ही देश एक दुसरे से विपरीत हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भारत के  टॉप TRP सीरियल और शोज़, जिनपर हम जान छिडकते हैं, वह सभी विरोधी मुल्क पाकिस्तान में बैन हैं. आपको ये पढने में अजीब लग रहा होगा लेकिन ये बिलकुल सच है. पाकिस्तान में हमारी सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों को भी बैन कर दिया जाता है जिसकी असली वजह किसी को पता भी नहीं रहती.

वहीँ सूत्रों के अनुसार पकिस्तान का सीरियल बैन करने के पीछे का कारण भारत में “जिंदगी” चैनल का बंद होना बताया जा रहा है. इसके इलावा आपको हम बताते चले कि पकिस्तान का “फिल्माजिया ” नामक चैनल भारत के सीरियल और शोज़ को प्रसारित करता है. मगर इस चैनल ने भी भारतीय टीवी जगत के 6 बड़े शोज़ पर बैन लगा रखा है. चलिए जानते हैं उन शोज़ के नाम, जो आज भी किसी ना किसी कारण से पाकिस्तान में बैन हैं.

बिग बॉस

बिग बॉस कलर्स टीवी चैनल का सबसे मशहूर और हिट रियलिटी शो माना जाता है.  इस शो को दबंग खान यानी सलमान खान होस्ट करते आए हैं. हाल ही में बिग बॉस के सीज़न में एंड टीवी की भाभी जी यानि शिल्पा शिंदे जीती थी. इस बार का सीजन सबसे यादगार सीज़न में से एक रहा. वहीँ दूसरी और शो की TRP भी काफी टॉप पर रही. लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान इस शो को दिखाना नही चाहता और उन्होंने  बिग बॉस पर बैन लगा दिया.

भाभी जी घर पर हैं

पिछले कुछ समय से एंड टीवी का शो “भाभी जी घर पर हैं” काफी सुर्खियाँ बटोर रहा है. ये शो अक्सर टीवी के टॉप 5 शोज में शामिल रहा है. इस शो में दो पड़ोसियों  की क्रोस लव स्टोरी को दर्शाया गया है. ये शो ना केवल कॉमेडी बल्कि एक कम्पलीट फॅमिली शो है. शो की अंगूरी भाभी और गोरी मेम दोनों ही जबरदस्त अभिनेत्रियाँ हैं. लेकिन इन सब के बावजूद भी पाकिस्तान में इस शो को बैन किया गया है.

कबूल है

एक समय में ज़ी टीवी की शान रह चूका “कबूल है” शो काफी चर्चा में था. ये शो पाकिस्तानी तरीके से बनाया गया था. शो में जोया का किरदार निभाने वाली सुरभि आज भी सबकी फेवरेट अदाकारा है. लेकिन पाकिस्तान में इस शो को दिखाने से मना कर दिया गया और विरोध के तौर पर इसको बैन कर दिया गया.

नागिन

कलर्स टीवी पर मौनी रॉय का शो नागिन पिछले दो सालों से चर्चा में रहा है. अब शो का तीसरा भाग जल्द शुरू होने वाला है. इतनी सफलता मिलने के बाद भी इस शो को पाकिस्तान में बैन किया गया है.

थपकी प्यार की

थपकी प्यार की कलर्स टीवी चैनल का मशहूर फॅमिली डेली सोप रह चूका है. इस में अटक अटक कर बोलने वाली लड़की की कहानी दिखाई गई है. अटक कर बोलने के बावजूद भी थपकी सबकी चहेती बन जाती है और सबका दिल जीत लेती है. इस सुपरहिट शो को भी पाकिस्तान ने बैन कर दिया था.

ये हैं मोहब्बतें

रमण भाटिया और इशिता की लव स्टोरी “ये है मोहब्बतें” पिछले काफी समय से भारत में टॉप सीरियल की लिस्ट में शामिल है. ये शो स्टार प्लस का नंबर वन शो है. लेकिन किसी कारण इस शो को भी पकिस्तान ने बैन कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close