पाकिस्तान ने फिर की नापाक कोशिश: अफवाह के जरिये भारतीय सेना में सिख सैनिकों को भड़काने का प्रयास!

पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक कोशिश करते हुए देखा जा रहा है। उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को POK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करके मुंहतोड़ जवाब दिया था, जिससे पाकिस्तान में खलबली मच गयी थी। उस घटना के बाद से पाकिस्तान कोई ना कोई मौके की तलाश में बैठा ही रहता है। वह कोई भी मौका गँवाना नहीं चाहता है। इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से लगभग 26 से ज्यादा बार पाकिस्तान सीज फायर का उलंघन कर चुका है। पाकिस्तान को अब पता चल चुका है कि वह भारत से सीधे तौर पर युद्ध करके नहीं जीत सकता है इसलिए उसने एक बार फिर अपनी नापाक चाल चली है। अपनी नई चल के तहत पाकिस्तान का काम है भारतीय सेना के अन्दर सिख सैनिकों के बीच फूट डलवाने का। उसने यह अफवाह उड़ाई है कि भारत द्वारा पाकिस्तान पर हमला करने को कहे जाने पर एक सिख सैनिक ने आत्महत्या कर ली है। यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है।

पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह:

आर्मी हेडक्वार्टर ने सभी कमांड मुख्यालयों को जानकारी भेजते हुए कहा है कि पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया पर एक अफवाह उड़ाई जा रही है। पाकिस्तान में कहा जा रहा है कि हिन्दुओं की सिखों के प्रति ज्यादती और पाकिस्तान के प्रति मुहब्बत के चलते उस व्यक्ति ने आत्महत्या की है। यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय सिख पाकिस्तान से युद्ध नहीं करना चाहते हैं। आत्महत्या करने वाले सैनिक का नाम बलवीर सिंह बताया जा रहा है। इधर भारतीय सेना के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि इस नाम के किसी भी सैनिक ने आत्महत्या नहीं किया है। यह पाकिस्तान की एक चाल है भारतीय सेना के बीच फूट डालने की। उन्होंने कहा कि भारत का कोई भी सैनिक पाकिस्तान पर की जाने वाली कार्यवाई के खिलाफ नहीं है।

पाकिस्तान ने अपने ट्वीट में कहा है कि 1947 से ही हिन्दू सिखों का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते आये हैं। एक अन्य ट्वीट में लिखा है बलबीर सिंह ने यह साबित कर दिया है कि गुरु नानक की जन्मभूमि पाकिस्तान पर कोई भी सिख हमला नहीं करेगा, इससे बेहतर है कि वह आत्महत्या कर ले। पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है वह सीधे तौर पर भारतीय सेना का सामना नहीं कर सकता है इसलिए वह फूट डालकर अपना काम करना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.