राजनीति

जम्मू-कश्मीरः VIDEO में देखिए, BSF की कार्रवाई पर कैसे दुम दबाकर भागे आतंकी, घुसपैठ की फिराक में थे 6 आतंकी

जम्मू-कश्मीरः  जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट सीमा सुरक्षा बल के मुस्तैद जवानों ने गुरुवार को घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया। इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया।  Infilteration bid foiled in hiranagr in jammu.

आधी रात का है ये मामला –

पुलिस सूत्रों के हवाले से यह खबर दी गई है कि बीएसएफ के जवानों ने हीरानगर सेक्टर से होकर करीब छह आतंकवादियों को घुसपैठ करते हुए देखा। इसके बाद दोनों ओर से करीब 20 मिनट तक गोलीबारी हुई। माना जा रहा है कि इस घुसपैठ को सफल करने के लिए पाकिस्तान की सीमा अग्रिम चौकी से गोलियां दागी। हीरानगर के बोबिया इलाके में 4 से 6 आतंकी जीरो लाइन के पास देखे गए थे। जिन्हें बीएसएफ के जवानों ने हैंड हेल्ड थर्मल इमेज (HHTI) कैमरा में देखा था।

पाकिस्तान ने 120 मिमी लंबे मोर्टार दागे  –

इस घुसपैठ को छुपाने के लिए पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी दिले के मंजाकोट सेक्टर में फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। जिससे यहां के निवासियों के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एलओसी और इंटरनेशल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से अब तक 30 बार सीजफायर का उल्लंघन हो चुका है।

आपको बता दें कि 28-29 सितंबर को एलओसी पार पीओके में घुसकर पैरा कमांडोज ने लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया था। जिसमें आतंकियों के 7 कैम्प्स ध्वस्त कर दिया गया था। जबकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 38 आतंकी मारे गए थे।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुए 6 आतंकी हमले –

देश में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 6 आतंकी हमले हुए हैं। जिसमें पहला हमला तूतीगुंड (हंदवाड़ा) में 15 अक्टूबर को हुआ। हालांकि, जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। आतंकवादियों ने दूसरा हमला शोपियां में 11 अक्टूबर को सुबह सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनेड से किया। इसमें दो जवानों समेत 6 लोग घायल हो गए थे।

तीसरा आतंकी हमला पंपोर में 10 अक्टूबर को हुआ जिसमें आतंकियों ने सबसे पहले सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद वे जेकेईडीआई की बिल्डिंग में आकर छिप गए। इस हमले में एक जवान जख्मी हो गया। आतंकवादियों ने चौथा आतंकी हमला शोपियां में 8 अक्टूबर को पुलिस पोस्ट पर किया। इसमें एक पुलिस जवान शहीद हो गया। हमले में कितने आतंकवादी शामिल थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादियों ने पॉचवा आतंकी हमला कुपवाड़ा में 6 अक्टूबर को आर्मी कैम्प पर किया। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। आतंकवादियों के पास पाकिस्तान में बनी दवाइयां और दूसरे सामान मिले। आर्मी ने आतंकियों के खिलाफ यहां 6 घंटे ऑपरेशन चलाया।

आतंकियों ने सर्जिकल स्ट्राइक के तुरंत बाद बाद बारामूला में 2 अक्टूबर को बीएसएफ और आर्मी के कैम्प को निशाना बनाया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक जवान जख्मी हो गया। हमला करने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस हमले को 3 से 4 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।

 

देखें, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ का लाइव वीडियों –

Back to top button