किंग कोबरा को बचाने के लिए कुंए में कूदा युवक, फिर क्या हुआ.. देखिए वीडियो

देश दुनिया में जहां लोग एक रुपए के लिए दूसरे की जान लेने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो देश, गांव, समाज के काम आते हैं। इसके लिए भले ही उनको अपनी जान जोखिम में डालनी पड़े। वो कभी घबराते नहीं। जी हां ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। क्योंकि वीडियो उस बहादुर का है, जिसने पूरे गांव की जान बचाई है।

जरा सोचिए, घर में अगर सांप निकल आए तो लोगों की घिग्घी बंध जाती है। दिमाग में कुछ सूझता नहीं हैं, अगर सांप किंग कोबरा हो तो उसके सामने जाने की भी हिम्मत नहीं होती। लेकिन एक बहादुर ने ऐसा का किया की देश दुनिया उसे सलाम कर रही है। सोशल मीडिया में आईं तस्वीरें कर्नाटक के एक गांव की हैं। जहां एक जहरीला सांप कुएं में गिर गया। लोग सांप को देखकर कुंए का पानी जहरीला हो जाने के डर से दूर भाग रहे थे। वहीं सांप कुंए से बाहर आऩे के लिए लिए लगातार प्रयास कर रहा था। लेकिन उसकी कोशिश नाकाम हो जा रही थी।

गांव के युवक ने उठाया बीड़ा

सांप की हालत ऐसी थी कि वो न बाहर निकल सकता था न अंदर रहने की स्थित में था। वो लोगों के डर से बाहर आने से भी बच रहा था, वहीं गांव के लोग उसके जहर से बचना चाहते थे। क्योंकि गांव में एक ही कुंआ होने के चलते लोगों को भी पानी की दिक्कत थी।

गांव के लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा था। इसलिए लोगों की समस्या को हल करने के लिए एय युवक तैयार हुआ और उसने कुंए से जहरीले सांप को निकालने के लिए तैयार हुआ।  कुंए से सांप को बाहर निकालने के लिए युवक बिना किसी तैयारी के ही कुंए में उतर गया। महज एक रस्सी के सहारे हाथ में छड़ी लेकर कुंए में उतरा युवक काफी साहसी निकला। उसने कुंए में उतर कर पहले सांप की लोकेशन ली, फिर छड़ी के सहारे उसको बिल से बाहर निकाला।

छड़ी से पकड़ा जहरीला सांप

कुंए में जहां इमरजेंसी में भागने तक की जगह नहीं होती, वहां युवक जहरीले सांप को छड़ी से पकड़ रहा था। काफी देर तक मसक्कत करने के बाद उसने सांप को छड़ी के सहारे दबोच लिया।

कुंए से बाहर निकलते वक्त युवक को काफी मसक्कत करनी पड़ी। इस दौरान कई बार सांप छड़ी से छूट जा रहा था, लेकिन युवक ने हिम्मत नहीं हारी। उसको किसी तरह एक दूसरी रस्सी में लपेट कर उस बाहर निकाला। कुंए से बाहर निकले के बाद सांप ने खुद को सुरक्षित पाया तो भागने लगा और खुद को छिपाने की कोशिश की। जिसके बाद युवक ने उसकी पूंछ पकड़ी और उसे काबू किया।

गांव के बाहर छोड़ा सांप

सांप देखने में इतना खतरनाक था की किसी की भी हालत खराब हो जाए। सांप के खतरे से गांव वालों को बचाने के लिए उसने सबसे पहले एक छोला निकाल और उसमें जहरीले नाग को भरकर गांव से दूर ले गया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

देखें वीडियो-