रेलवे दे रहा है 10 लाख रुपए कमाने का शानदार मौका, इस ख़बर को मिस कर दिया तो पछताएंगे

नई दिल्ली – ट्रेन भारत में यात्रा का सबसे बड़ा साधन है।  रेल यातायात का सबसे प्रचलित और सस्ता साधन है। इसीलिए हर रोज़ करोड़ों लोग ट्रेनों के माध्यम से सफर करते हैं। ऐसे में रेलवे अपनी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए तरह तरह के तरीके अपनाता है। लेकिन, रेलवे को अपनी सुविधाओं में सुधार करने के लिए पैसे की जरुरत तो पड़ती ही है। इसलिए, भारतीय रेलवे अब अपनी इनकम बढ़ाने की योजना बना रहा है। इसके लिए रेलवे ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। दरअसल, रेलवे ने हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज नाम से एक इनामी योजना शुरु की है जिसमें आपको रेलवे को अपनी इनकम बढाने के लिए सुझाव देना है।

क्या है हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज योजना

आपको बता दें कि, रेलवे ने हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज नाम की इनामी योजना शुरु करके लोगों से अपनी इनकम बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे हैं। इस इनामी योजना में कोई भी भाग ले सकता है। अगर आपका आइडिया रेलवे को पसंद आता है तो आप 1 से 10 लाख रुपए तक का ईनाम जीत सकते हैं। यह देश के सभी लोगों के लिए एक सुनहरा मौका है। अगर आपके पास भी कोई आइडिया है जिससे रेलवे की इनकम बढ़ाई जा सकती है तो आप अपना आइडिया रेलवे को भेज सकते हैं।

इस इनामी योजना में भाग लेकर आप 1 से 10 लाख रुपए तक की राशि जीत सकते हैं। इस इनामी योजना का लक्ष्य रेलवे की इनकम को बढ़ाकर लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है। रेलवे हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज नाम से एक कॉम्पिटीशन शुरु किया है। अगर आप भी इस इनामी योजना में भाग लेना चाहते हैं तो बेझिझक रेलवे को अपना आइडिया भेज सकते हैं।

हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज में कैसे भाग लें

हाउ टू रेज मनी फॉर बेटर सर्विसेज नाम की इस इनामी योजना में भाग लेने के लिए आप माईगोव डॉट इन (mygov.in) के माध्‍यम से अपना आइडिया भेज सकते हैं। इस कॉम्पिटीशन में हिस्‍सा लेने के लिए आपको रेलवे की इनकम बढ़ाने के लिए एक यूनिक आइडिया बताना होगा। इस इनामी योजना का लक्ष्य ऑर्गनाइजेशन लेवल पर सुधार, फाइनेंशियल एवं कॉमर्शियल फिजिबिलिटी, ट्रांसपेरेंसी, कस्‍टमर फ्रेंडली, सस्‍टेनेबिलिटी, आगे इंप्रूवमेंट का स्‍कोप और नेशनल इकोनॉमिक रिक्‍वायरमेंट के अनुकूल सुविधाएं बनाना है। इस इनामी योजना में भाग लेने के लिए आपको अपना आइडिया हिंदी या अंग्रेजी में लिखकर भेजना होगा।

अगर आप एक टीम के रुप में काम करना चाहते हैं तो ये भी कर सकते हैं। इस इनामी योजना में भाग लेने के लिए आपको https://www.innovate.mygov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा। आकड़ों के मुताबाकि, साल 2016-17 और 2017-18 में रेलवे के रेवेन्‍यू में कोई खास वृद्धि नहीं हुई है। इसलिए रेलवे इस योजना के जरिए लोगों से सुझाव मांग रहा है। आपको बता दें कि रेलवे की इनकम का मुख्य स्रोत पैसेंजर सर्विसेज हैं, जिसमें सब अर्बन और कोलकात्‍ता मेट्रो, पार्सल आदि आते हैं। तो देर किस बात की आज ही आप अपना आइडिया रेलवे को भेजे और 1 से 10 लाख की इनामी राशि पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.