बॉलीवुड

कॉफी शॉप पर खुली थी बॉलीवुड ‘क्वीन’ की किस्मत, ऐसे मिली पहली फिल्म

बॉलीवुड में स्टार बनने के सपने तो बहुत से लोग देखते हैं पर कामयाब वहीं होते हैं जिनकी किस्मत साथ देती है.. क्योंकि कहते हैं इस इंडस्ट्री में सही वक्त पर सहीं व्यक्ति से मिलना जरूरी है और कुछ इसी तरह किस्मत खुली थी बॉलीवुड की  ‘क्वीन’ कंगना रनौत की। 23 मार्च को 30 साल की गयी है, हम आपसे कगंना की जीवन का वो वाकया शेयर करने जा रहे हैं जिसने उनकी किस्मत पलट दी और उन्हें बॉलीवुड ‘क्वीन’ बना दिया।

आज कगंना बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और कामयाब एक्ट्रेस मानी जाती है जो बिना किसी हीरो के भी अपने हुनर पर फिल्म चलाने का दम रखती हैं । कंगना की इस कामयाबी के पीछे उनकी मेहनत और किस्मत दोनों का हाथ है क्योंकि आज कंगना सफलता के जिस मुकाम पर हैं उसके पहले उन्होनें असफलता के कई दौर देखें हैं। पर कहते हैं ना किस्मत भी उन्ही का साथ देती है जो हिम्मत नहीं छोड़ते । मुम्बई में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही कंगना रनौत की किस्मत ने भी उन्हे कुछ ऐसे ही मौका दिया था ।

इस डायरेक्टर ने दिया था पहला मौका

कंगना रनौत ने फिल्म ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी.. यही वो फिल्म थी जिसने कंगना को पहचान दिलाई थी .. वैसे कंगना को इस फिल्म का ऑफर मिलना भी किसी फिल्मी कहानी जैसे ही थी। दरअसल कंगना को इसका ऑफर एक कॉफी शॉप पर मिला था जब अनुराग बसु ने कंगना को पहली दफा देखा था।

दरअसल हुआ ये था कि उस वक्त कंगना फैशन शोज के लिए अक्सर मुंबई आया करती थी। ऐसे में एक रोज जब वो एक कॉफी शॉप में बैठी थी तभी अनुराग बसु की उनपर नजर पड़ी और उन्होंने कैफे में वेटर के हाथ कंगना को एक नोट भिजवाया जिस पर उनका नाम और नंबर लिखा था । जिसे देख कंगना असहज हो गई और उन्होनें वेटर से उस व्यक्ति के बारे में पूछा जिसने उन्हें वो नोट भिजवाया था।ऐसे में कंगना की असहजता को देखते हुए अनुराग बसु खुद कंगना की टेबल तक आए और अपने बारे में बताया। अनुराग ने बताया कि वो अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए ऑडिशन ले रहे हैं। जिसके बाद कंगना ने गैंगस्टर के लिए कई बार ऑडिशन दिया। इस फिल्म के लिए महेश भट्ट ने भी कगंना का तीन बार ऑडिशन लिया और आखिरकार वो फिल्म कंगना को मिल गई।

गैंगस्टर ने बदली दी कंगना की लाइफ

फिल्म ‘गैंगस्टर’ की रिलीज के बाद कंगना का सिक्का बॉलीवुड में चल पड़ा। जिसके बाद एक से एक शानदार फिल्में कर कंगना आज इस मुकाम तक पहुंची हैं। वैसे कंगना को सबसे अधिक फेम फिल्म ‘फैशन’, ‘क्वीन’, ‘तनु वेड्स मनु’ जैसे फिल्मों से मिली, पर ‘गैंगस्टर’ वो फिल्म थी जिसने उनकी लाइफ बदली दी। एक इंटरव्यू में कंगना ने ये खुलासा किया था कि अगर उन्हें शुरूआती दौर में ही गैंगस्टर फिल्म न मिली होती तो उस वक्त वो शायद अडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर देतीं।

एक शो में करियर के बारे में बात करते हुए कंगना ने बताया था कि , ‘मेरे जीवन में गैंगस्टर फिल्म टर्निंग प्वाइंट साबित हुई, क्योंकि मुझे अच्छी तरह से याद है कि उस वक्त मुझे किस तरह की अडल्ट फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे..  आज मुझे लगता है कि वे ठीक फिल्म नहीं थी पर उस समय मैं उसे करने को तैयार थी।’ यानि अगर करियर की शुरूआती दौर में ही कंगना को फिल्म गैंगस्टर नहीं मिली होती तो कंगना आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक शायद नहीं पहुंच पाती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close