ये हैं मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव के भाई, दर-दर भटक कर मांगते हैं भीख- देखें

आजकल के इस दौर में किसी को हंसाना सबसे मुश्किल काम हो गया है. किसी का दिल दुखाना तो आसान है पर खुशी देना मुश्किल. कॉमेडी हर उम्र के दर्शक पसंद करते हैं. टीवी पर भी अनेकों ऐसे शो आते हैं जो व्यक्ति को भरपूर एंटरटेनमेंट देते हैं. सोनी टीवी पर आने वाला ‘द कपिल शर्मा शो’ काफी फेमस हुआ था. यह शो बच्चों से लेकर बड़ों तक का फेवरेट बन गया था. इसके होस्ट कपिल शर्मा अपनी नेचुरल कॉमेडी से सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया करते थे. जिस तरह खाने में नमक न हो तो स्वाद अधूरा लगता है ठीक उसी तरह यदि फिल्मों में कॉमेडी का तड़का न हो तो फिल्म देखने का मज़ा नहीं आता. कहते हैं कि कॉमेडी करना सबसे मुश्किल काम है.

फिल्म इंडस्ट्री ने हमें अनेकों दिग्गज कलाकार दिए जिनमें कादर खान, जॉनी लीवर, असरानी, राजपाल यादव आदि का नाम शामिल है. बड़े-बड़े स्टार्स के बारे में तो लगभग हर कोई जनता है लेकिन हंसाने वाले इन कलाकारों के निजी जीवन के बारे में लोगों को कुछ खास जानकारी नहीं है. इसलिए आज हम आपके लिए मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं.

राजपाल यादव ने अपनी एक्टिग के दम पर बॉलीवुड में एक अलग मुकाम बनाया है. दर्शक उनकी एक्टिंग के कायल है. उनके पर्दे पर आते ही दर्शकों का हंसते-हंसते बुरा हाल हो जाता है. आज राजपाल यादव ने बहुत नाम कमा लिया है और उनके पास दौलत और शोहरत की कमी नहीं है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इतना नाम और पैसा कमाने के बावजूद राजपाल यादव के छोटे भाई तंगी में अपना जीवन बीता रहे हैं. राजपाल यादव की मेहनत और सफलता से हर कोई वाकिफ है लेकिन उनके छोटे भाई के बारे में शायद ही कोई जानता हो. बता दें कि कॉमेडियन राजपाल यादव का एक छोटा भाई भी है जिनका नाम धर्मबीर यादव है. मशहूर होने के बाद राजपाल यादव अपने भाई को जैसे भूल ही गए हैं. आज उनका छोटा भाई पाई-पाई को मोहताज है.

गरीबी में जीवन बिता रहा है छोटा भाई

धर्मबीर इतने मशहूर एक्टर के भाई हैं इसके बावजूद वह तंगी में दिन गुजारने को मजबूर हैं. राजपाल यादव चाहे तो उन्हें एक अच्छी जिंदगी दे सकते हैं लेकिन शायद वह खुद में इतना बिजी हो गए हैं कि अपने भाई को भूल गए हैं. आज हम आपके लिए राजपाल यदाव के छोटे भाई धर्मबीर यादव की तस्वीर लेकर आये हैं. धर्मबीर को देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह इतने मशहूर अभिनेता के भाई हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मबीर ने अच्छी खासी पढ़ाई की है लेकिन फिर भी वह एक गरीब की तरह रहते हैं. इस तस्वीर को देखकर तो यही लगता है कि राजपाल यादव अपने परिवार से ज्यादा मतलब नहीं रखते. कुछ दिनों पहले धर्मबीर ने एक विडियो भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि एक बड़े स्टार के भाई होने के बावजूद वह गरीबी में जिंदगी जीने को मजबूर है. इस विडियो के बाद वह चर्चा का विषय बन गए थे.

देखें वीडियो-


विडियो में धर्मबीर ने राजपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि उनके साथ गलत हुआ है और स्टार बनने के बाद उन्हें घर से बाहर निकल दिया गया है. अब गुजारा करने के लिए वह भीख तक मांगने को मजबूर हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भाई किसी का नहीं होता और यह बात सुनते ही आस-पास खड़े लोगों की आंखों में आंसू आ गए.