विशेषराजनीति

इस्लाम के खिलाफ जाकर सऊदी अरब की इस राजकुमारी ने तोड़ी सारी बंदिशें और वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्लीः सऊदी अरब में आज भी महिलाओं को कई सारी बंदिशों में रखा जाता है। लेकिन इस देश की राजकुमारी ने सारी बंदिशे तोड़ दी और खुद को इस्लाम से आजाद करा लिया। लंबे, ढीले-ढाले कपड़ों की जगह यूरोपियन कपड़े पहनना शुरू करने वाली 33 साल की अमीराह अल तावील देश की पहली महिला हैं। अमीराह ने बुर्का और हिजाब पहनकर बाहर निकलने से मना कर दिया। हालांकि, अमीराह के मॉडर्न कपड़ों में भी ट्रेडिशनल टच दिखाई देता है। saudi princess amira al tavil against islam.

दुनिया के कई देशों रह चुकी हैं अमीराह –

Saudi princess Amira Al tavil against Islam

अमीराह अल तावील उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा हैं जो मुसीबतों में भी आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने ना सिर्फ सऊदी अरब में, बल्कि पूरी दुनिया में घूमकर सोशल प्रॉब्लम्स दूर करने की कोशिश की है। अमीराह 70 से ज्यादा देशों में जा चुकी हैं।

कई चैरिटी आर्गेनाइजेशन का हिस्सा रह चुकी हैं –  

Saudi princess Amira Al tavil against Islam

अमीराह दुनिया में कहीं भी किसी तरह की आपदा में वहां पहुंचकर लोगों की मदद करती हैं। उन्होंने अफ्रीका में रास्ते पर रहने वालों के लिए घर बनवाया। पाकिस्तान में आए बाढ़ में भी लोगों की मदद की। सोमालिया के लोगों की मदद के लिए अमीराह हमेशा मौजूद रहती हैं।

महिलाओं के लिए हैं प्रेरणा –

Saudi princess Amira Al tavil against Islam

सऊदी अरब में महिलाओं पर काफी बंदिशें लगी हैं लेकिन, अमीराह ने सिर्फ अपने तरीके से अपनी लाइफ जी हैं, बल्कि औरों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहती है। अमीराह ड्राइव भी करती हैं और दूसरी महिलाओं के हक के लिए भी लड़ती हैं।

नहीं पहनती है हिजाब और बुर्का –

Saudi princess Amira Al tavil against Islam

33 साल की अमीराह अल तावील अपने देश की पहली महिला हैं जिन्होंने लंबे, ढीले-ढाले कपड़ों की जगह यूरोपियन कपड़े पहनना शुरू किया। उन्होंने बुर्का और हिजाब पहनकर बाहर निकलने से मना कर दिया। हालांकि, इनके मॉडर्न कपड़ों में भी ट्रेडिशनल टच साफ दिखाई देता है।

YOUTUBE पर प्रिसेंस के नाम से अमीराह अल तावील का एक वीडियो वायरल हो रहा है –
देखें अमीराह अल तावील का यह  विडियों –

Back to top button