शिवराज कैबिनेट में फिर होगा बड़ा बदलाव, तीन नये विधायकों की होगी ताजपोशी

मध्यप्रदेश में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। जी हां, चुनावोंं को ध्यान में रखते हुए शिवराज कैबिनेट में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। बता दें कि कुछ महीने पहले भी शिवराज केबिनेट में बदलाव हो चुका है, लेकिन एक बार फिर से शिवराज कैबिनेट में एक बड़ा बदलाव होने वाला है। साल के आखिरी में एमपी में चुनाव है, ऐसे में बीजेपी सियासी गणित को बनाये रखना चाहती है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बताते चलें कि शिवराज सरकार अपने इस कार्यकाल का आखिर विस्तार कर सकते हैं, जोकि शुक्रवार को होने की संभावनाएं है। इस फेरबदल में तीन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है, ऐसे में जानकारो की माने तो वोट बैंक न बिगड़े इसलिए बीजेपी तीन अन्य विधायकों को मंत्री बनाने के कवायद में जुटी हुई है। इसमें इंदौर के दो मंत्री भी शामिल हो सकते हैं, जिससे बीजेपी इंदौर के वोट बैंक को अपने हाथ में ही बनाये रखना चाहती है।

गुरूवार को एमपी के सीएम शिवराज ने आंनदी बेन पटेल से मुलाकात की, जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरे तेज हो चुकी हैं। बता देंं कि जानकारों की माने तो उपचुनाव में  हार के बाद बीजेपी अब कोई रिस्क नहीं ले सकती है, क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव है, ऐसे में बीजेपी अभी से खुद को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के कवायद में जुटी हुई है। हालांकि, पिछले कैबिनेट बदलाव में ही शिवराज ने ये साफ कर दिया था कि वो आने वाले दिनों में और भी बदलाव कर सकते हैं।

 

मध्य प्रदेश में बीजेपी की हालत पंचर नजर आ रही है, ऐसे में शिवराज को हाईकमान को जवाब देना पड़ रहा है, ऐसे में शिवराज ने एमपी में बीजेपी को फिर से मजबूत बनाने के लिए कैबिनेट में बदलाव करने के मूड में हैं। इसके पीछे जानकारों की माने तो उपचुनाव में बीजेपी की हालत अच्छी नहीं थी, ऐसे में पार्टी किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है, जिसकी वजह से हर वर्ग के वोट को साधने के लिए बीजेपी यह बड़ी चाल रही है, इससे विधायक भी खुश और उसका वोट बैंक भी इधर उधर नहीं जाएगी।