बॉलीवुड

सामने आया अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की रियल लाइफ का सच, जानकर हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है.

हाल ही में खबरें आई थीं कि श्वेता बच्चन और ऐश्वर्या में तनाव चल रहा है और इस बार अभिषेक ने अपना जन्मदिन घरवालों के साथ सेलिब्रेट करने की बजाय ऐश्वर्या और आराध्या के साथ बाहर सेलिब्रेट किया. खबरें तो यहां तक आई कि ऐश्वर्या की अनबन सिर्फ श्वेता से नहीं बल्कि सास जया बच्चन से भी चल रही है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो बच्चन परिवार ही जानता है. बच्चन फैमिली का सभी चेहरा देशभर में जाना-माना है लेकिन श्वेता नंदा के बारे में लोगों को ज्यादा नहीं पता. बड़ी होने के नाते श्वेता बहुत लाड-प्यार से पली बढ़ी हैं. एक महानायक की बेटी होने के कारण श्वेता की एंट्री बॉलीवुड में आसानी से हो सकती थी लेकिन उन्होंने खुद को इस चकाचौंध भरी दुनिया से दूर रखा. उन्होंने कभी भी अपने मां-बाप की पोजीशन का फायदा उठाने के बारे में नहीं सोचा.

न्यूज़ चैनल में सीनियर जर्नलिस्ट हैं श्वेता

बता दें कि श्वेता की पढ़ाई एक आम बच्चे की तरह हुई है. पढ़ाई के बाद उन्होंने साल 1997 में निखिल नंदा से शादी रचा ली. श्वेता की शादी एक औसतन भारतीय महिला की तरह कम उम्र में ही हो गयी थी और मात्र 23 साल की उम्र में उन्होंने बेटी नव्या को भी जन्म दे दिया था. श्वेता एक अच्छी हाउसवाइफ होने के साथ-साथ एक अच्छी मां भी हैं. वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती हैं.

10 साल बाद जिम्मेदारियां निभाने के बाद श्वेता ने अपने बारे में सोचा. वह कुछ करना चाहती थीं इसलिए वह सीएनएन आईबीएन में बतौर सीनियर जर्नलिस्ट काम करने लगीं. वर्तमान में वह CNN IBN के साथ काम कर रही हैं. इतना ही नहीं, साल 2007 में उन्हें NDTV का शो ‘नेक्स्ट जेन’ होस्ट करने का ऑफर भी मिल चुका है. आज वह अपने परिवार को घरेलू के साथ-साथ आर्थिक रूप से भी सपोर्ट करती हैं.

घर के काम करना पसंद है श्वेता को

इंटरव्यू में श्वेता से फिल्मों में न आने पर सवाल किया गया तो इस पर उन्होंने जवाब दिया, “मुझे आज तक किसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला. मेरी सूरत और आवाज एक हीरोइन की तरह नहीं है. मुझे कैमरा फेस करने में भी डर लगता है. इसलिए आज मैं जहां हूं, जो कर रही हूं, उसी में खुश हूं.” हालांकि, उन्हें अभिषेक कई बार एक्टिंग में आने के लिए कह चुके हैं लेकिन अपनी दिल की सुनते हुए हमेशा उन्होंने इसके लिए मना कर दिया है.

श्वेता के अनुसार, उन्हें घर का काम जैसे पति के लिए नाश्ता बनाना, बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करना, घर की देखरेख करना आदि पसंद है. श्वेता उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा हैं जो परिवार और काम दोनों संभालती हैं. इसके अलावा बॉलीवुड के उन सितारों के लिए भी उदाहरण हैं जो एक्टिंग का abcd नहीं जानते लेकिन जबरन फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने घुस जाते हैं. हमें उस फील्ड को चुनना चाहिए जिसमें हम माहिर हैं और जिसे हम बखूबी निभा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close