रिलेशनशिप्स

जिस पुरूष में हो ऐसी आदतें, भूलकर भी ना करें उससे शादी,वर्ना जीवन भर पड़ेगा पछताना

शादी जीवन का सबसे अहम पड़ाव होता है, जिसके बाद आपकी जिंदगी में बहुत से बदलाव आते हैं। खासकर एक लड़की के लिए शादी लाइफ का टर्निंग पॉइंट है । ऐसे में ये अच्छी तरह जान लेना बहुत जरूरी है कि आपका पार्टनर कैसा है? क्योंकि शादी के बाद सोचने से बेहतर उससे पहले ही सोच-समझ लिया जाए .. अब आप ये कहेंगे कि किसी के बारे में जाना कैसे जाए वो भी शादी के पहले, बिना उसके साथ समय बिताए। तो हमारा जवाब है उसकी आदतों से.. दरअसल किसी भी व्यक्ति की आदतें उसका चरित्र बनाती है, इसलिए अगर आपकी किसी व्यक्ति की आदतों का विश्लेषण कर पाने सक्षम हैं तो आप काफी हद तक उसके बारे में जान सकते हैं।

आज हम आपको पुरूषों के कुछ ऐसे ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए ये जाना जा सकता है कि आपका पुरूष साथी वास्तव में आपका जीवनसाथी बनने योग्य हैं या नहीं?

अपनी मनमानी करने वाला

कुछ लोगों की आदत होती है दूसरों के हर काम में कमी निकालना और सिर्फ अपना बात आगे रखना.. अगर आपके पार्टनर की भी ऐसी ही आदत है तो सम्भल जाइए । आप शायद सोच सकती हैं कि आपका पार्टनर तो दूसरों के लिए ऐसी सोच रखता है पर आपके लिए तो सही हो होगा .. पर आपकी ये गलतफहमी आने वाले समय में आप पर भारी पड़ सकती है। शादी के बाद जब भी आप कोई काम करने के लिए अपने कदम आगे बढ़ाएंगी तो वो आपकी टांग खींचने में जरा भी देर नहीं करेगा। ऐसे में इस तरह की सोच वाले इंसान से शादी करने से बेहतर होगा कि आप पार्टनर बदलने की सोच लें।

शक करने वाला

अक्सर पुरूष साथी अपनी महिला साथी को लेकर मन में तरह तरह की आशंका पाले रहते हैं। कुछ तो हर बात पर शक करने लगते हैं.. वैसे ऐसे मामलों में लड़कियों को भी ये लगता है उसका साथी उससे बेपनाह प्यार कर रहा है और इसीलिए शक करता है। पर आपके जीवन साथी का ये ओवर पजेसिव नेचर आगे चलकर आपके लिए खतरनाक हो सकता है। ऐसे में बेहतर है कि ऐसे ओवर पजेसिव व्यक्ति के साथ जीवनभर का नाता ना ही जोड़ा जाए।

समय ना देना

अक्सर प्यार में प्रेमी चाँद-तारें तोड़ लाने का वादा करते हैं पर असल में फुरसत के दो पल मिल जाए वो ही काफी होता है और अगर आपके साथी के पास आपके लिए ये दो पल भी नहीं है तो आपको अपने रिश्ते को आगे निभाने के लिए सोच लेना चाहिए। वैसे कुछ लड़के अपनी व्यस्तता दिखाते हुए ये कहते हैं कि शादी के बाद वो आपको पूरा वक्त देंगे, तो ऐसे व्यक्ति की बातों में पड़ने से पहले ये सोच लीजिए कि जो व्यक्ति आज आपके साथ समय नहीं गुजार सकता वो शादी के बाद क्या वास्तव में ऐसा करेगा.. क्या तभी उसकी व्यस्तता खत्म हो जाएगी।

दरअसल देखा जाए तो कोई इंसान इतना भी व्यस्त नहीं हो सकता कि उसके पास अपने रिश्ते के लिए ही समय ना हो.. हां बस बात होती है प्राथमिकता और अगर आपके साथी के लिए आप उनकी प्राथमिकता में ही शामिल नहीं है तो कोई मतलब नहीं है ऐसे वेबजह के रिश्ते में पड़ने की।

लापरवाह होना

वैसे लड़के आम तौर पर लड़कियों की अपेक्षा लापरवाह होते हैं.. वो चाहें अपने रख-रखाव की बात हो या अपने आस पास की चीजों को लेकर .. जिसे आजकल के मॉर्डन युग में कूल रहना कहते हैं। वैसे ये कूलनेस, बाकि बातों में तो ठीक है पर रिश्तों को लेकर सही नहीं है क्योंकि रिश्ते में स्त्री-पुरूष दोनों का समर्पण बेहद जरूरी है। इसलिए अगर आपका साथी आपके रिश्ते के लिए लापरवाही दिखा रहा है तो फिर आपको इस बारे में सजग होने की जरूरत है.. खासकर शादी जैसे बंधन में बंधने से पहले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close