बॉबी देओल की पत्नी नहीं है किसी अम्बानी से कम, कमाती है इतना जान कर रह जाएंगे दंग

बॉबी देओल की पत्नी: बॉलीवुड में देओल परिवार का सिक्का पिछले काफी समय से चलता आ रहा है. देओल परिवार की एकमात्र शान रह चुके धर्मेन्द्र 90’s के ज़माने के सुपरस्टार है. धर्मेंद्र की प्रोफेशनल और निजी लाइफ के बारे में लगभग हर कोई जानता है. धर्मेंद्र ने दो बार शादी की थी. जिनमे से उनकी एक पत्नी का नाम भारत का हर बच्चा बच्चा जानता है. दरअसल उनकी पत्नी कोई और नहीं बल्कि “शोले” की बसंती यानी हेमा मालिनी रह चुकी हैं. धर्मेंद्र के दोनों पत्नियों से तीन बेटे हैं.

जिसमें से आज हम उनके छोटे बेटे बॉबी देओल के बारे में बात करने जा रहे हैं.बॉबी देओल को पर्दे पर अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेरते तो आप सबने देखा ही है. मगर जब बात उनकी पर्सनल लाइफ की आती है तो वह चुप्पी बना लेते हैं. अपने पिता धर्मेंद्र की तरह ही बॉबी देओल भी एक समय के सुपरस्टार रह चुके हैं. बॉबी देओल के फिल्मी करियर में सोल्जर, बिच्छू आदि फिल्में मशहूर रह चुकी है. एक समय में बॉबी की पॉपुलैरिटी आसमान छूती थी और और लोग उनकी एक झलक पाने को तरसते थे.

कामयाबी का राज़ है बीवी

परंतु पिछले काफी समय से वह भी का करियर डगमगाता नजर आ रहा है. अब या तो उन्हें फिल्में नहीं मिल रही और अगर मिल रही है तो वह बॉक्स ऑफिस पर बिग फ्लॉप साबित हो रही हैं. सक्सेस ना मिलने के बावजूद भी बॉबी को आज तक आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ा है. बॉबी की डूबी हुई नईया को पार लगाने में उनकी पत्नी का हाथ शामिल है. दरअसल बॉबी की शादी तान्या देओल से की गई थी.

तान्या ना केवल एक अच्छी पत्नी बल्कि एक अच्छी बिज़नेस वुमन भी हैं. तान्या “द गुड अर्थ” नाम की एक बड़ी फर्नीचर और होम डेकोरेशन कंपनी चलाती हैं. तान्या का यह फर्नीचर बिजनेस काफी चलता है जिसके कारण वह हर महीने लाखों रुपए कमा रही हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि तान्या आप बहुत बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं.

तान्या है बेहद खूबसूरत

बिजनेस के इलावा तानिया खूबसूरती के मामले में भी अव्वल हैं. देखा जाए तो वह बॉलीवुड की कई स्मार्ट हीरोइनों को मात देती हैं. शायद इसी वजह से बॉबी आज तक किसी अन्य हीरोइन के साथ अफेयर नहीं रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉबी और तान्या की शादी साल 1996 में हुई थी. तब से वह दोनों अपने शादीशुदा जीवन से काफी खुश हैं. दरअसल बॉबी की शादी अरेंज मैरिज नहीं बल्कि लव मैरिज थी. हाल ही में बॉबी की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी.

चाय पीने के दौरान हुआ था प्यार

बॉबी को उनके सपनों की राजकुमारी एक रेस्तरां में मिली थी. यहां वह भी अपने कुछ दोस्तों के साथ चाय पीने आए थे और बैठे-बैठे चाय की चुस्कियों का आनंद ले रहे थे. तभी अचानक उनकी नजर बगल में बैठी तान्या पर पड़ी. बॉबी को पहली नजर में ही तान्या से प्यार हो गया था. इसके बाद उन्होंने अपने एक दोस्त की मदद से तान्या के बारे में सारी जानकारी निकाली और उससे दोस्ती की. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. जब बॉबी ने धर्मेंद्र तान्या की मुलाकात करवाई तो उन्होंने दोनों का ब्याह करवा दिया.

हालांकि अब इस लव बर्ड की शादी को 20 साल गुजर चुके हैं लेकिन आज भी यह दोनों न्यूली मैरिड कपल लगते हैं. फिलहाल बॉबी और तान्या के दो बच्चे हैं जिनमें से एक का नाम आर्यमान देओल और दूसरे का नाम धर्म देओल है. तानिया हमेशा बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूरी बनाए रखती हैं शायद इसीलिए बहुत कम लोग नहीं जानते हैं.