इस आदमी ने Hulk को भी छोड़ा पीछे, कर दी ऐसी गलती कि अब मुश्किल में फंसी है जान

कभी-कभी व्यक्ति कुछ ऐसी गलतियां कर देता है जिसका खामियाजा उसे बाद में भुगतना पड़ता है. 68 वर्षीय टैन बिलकुल हल्क बन चुके हैं. जिन्होंने ‘द हल्क’ फिल्म देखी होगी उन्हें हल्क का किरदार याद होगा. टैन अब बिलकुल हल्क किरदार की तरह दिखते हैं. बता दें कि टैन ने बहुत छोटी उम्रे से ही शराब पीना शुरू कर दिया था. वह मात्र 13 साल की उम्र से ही शराब का सेवन करने लगे थे. उन्होंने करीब 40 की उम्र तक हर रोज शराब पिया. वह रोजाना राइस वाइन का सेवन किया करते थे.

उनकी इसी आदत ने उन्हें एक घातक बीमारी का शिकार बना दिया. वैसे तो वाइन को सेहत की दृष्टि से फायदेमंद माना गया है लेकिन कहावत है न कि किसी भी चीज की अति अच्छी नहीं होती. ऐसा ही कुछ हुआ वाइन के साथ. फायदा पहुंचाने वाली वाइन भी ज्यादा पीने पर इंसान को बीमार बना सकती है.

हर रोज एक लीटर शराब

टैन से बातचीत करने पर पता चला कि वह राइस वाइन का सेवन सालों से करते चले आ रहे थे. वह रोजाना एक लीटर वाइन को पानी की तरह पी जाते थे. उनकी यही गलती उन्हें भारी पड़ गयी. उनके शरीर के चारों तरफ फैट जमा होने लगा और वह एक जानलेवा बीमारी का शिकार हो गए.

इस बीमारी का हैं शिकार

बता दें कि मिस्टर टैन चीन के रहने वाले हैं और उनका इलाज चीन के हुनान पीपुल्स हॉस्पिटल में चल रहा है. टैन का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें Madelung’s नामक एक घातक बीमारी हो गयी है. इस बीमारी में शरीर में फैट बहुत तेजी से जमा होने लगता है. इस बीमारी में गर्दन और कंधे सबसे पहले प्रभावित होते हैं. टैन का भी सारा फैट उनकी गर्दन और कंधे पर जमा हो गया है इसलिए अब वह बिलकुल हल्क की तरह दिखने लगे हैं. आप भी मिस्टर टैन की ये हालत देखकर चौंक जाएंगे.

भयानक हादसे का भी शिकार बना देता है शराब

टैन से उन लोगों को सीख लेनी चाहिए जो रोजाना शराब का सेवन करते हैं. शराब का सेवन हानिकारक होता है और जो लोग इसके आदी होते हैं उनके लिए तो जानलेवा. शराब न सिर्फ व्यक्ति को गंभीर बीमारी की चपेट में लाकर उसकी जान ले सकता है बल्कि उससे शराब के नशे में क्राइम भी करवा सकता है. नशे में लोग भयानक हादसे का भी शिकार हो जाते हैं. कई बार नशे में तो लोग ऐसी बातें बोल जाते हैं जिसका पछतावा उन्हें बाद में होता है. इसलिए शराब की बोतलों पर भी लिखा होता है कि ‘शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है’. यह बात पता होने के बावजूद लोग इसका सेवन करना नहीं छोड़ते.

नशा व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में इस कदर जकड़ लेता है कि बाद में उससे निकलना लगभग नामुमकिन हो जाता है. किसी भी प्रकार का नशा करना अच्छा नहीं समझा जाता. नशा करके व्यक्ति खुद की तो जिंदगी बर्बाद करता है साथ ही उनसे जुड़े लोगों की भी जिंदगी तबाह हो जाती है. इसलिए जब भी शराब का सेवन करें, सोच समझ कर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.