ब्रेकिंग न्यूज़

इस्तीफा के बाद बोले राज बब्बर ‘कांग्रेस पार्टी नये बदलाव के लिए तैयार है’

कांग्रेस यूपी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा तो दे दिया है, लेकिन उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है, जिसको लेकर सियासी संग्राम देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस्तीफा देने के बाद राज बब्बर मीडिया से बात करते हुए बोले कि कांग्रेस पार्टी का नया दौर शुरू होने वाला है, ऐसे में बदलाव होना स्वभाविक है, हमें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बता दें कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ने ट्वीटर पर अपना इस्तीफा सौंपा तो इसके बाद से पार्टी में नये अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं तेज हो चुकी हैं। कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है, क्योंकि कांग्रेस अब नये सिरे से काम करना चाहती है, ऐसे में पार्टी युवाओं को मौका देना जा रही है। इस दौरान राज बब्बर ने आगे कहा कि हम पार्टी के लिए किसी भी चुनौती से लड़ने के लिए तैयार है, क्योंकि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी अच्छा काम कर रही है।

राज बब्बर ने आगे कहा कि मैं जो भी काम करता हूं, वो राहुल गांधी से पूछकर करता हूं, ऐसे में यहां किसी मतभेद की कोई गुजाइंश नहीं है। बताते चलें कि राहुल गांंधी ने अधिवेशन में कहा था कि पार्टी को युवाओं के साथ की जरूरत तो है ही साथ ही मे अनुभव की जरूरत है, ऐसे में पार्टी अपनी खोई हुई सियासी जमीन को वापस पाएगी।

राजबब्बर से पहले गोवा और पंजाब के भी प्रदेश अध्यक्षों ने पार्टी पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि युवाओं को मौका मिलना चाहिए, ऐसे में हम नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह से तैयार है। बताते चलें कि राहुल गांधी के सामने 2019 का चुनाव है, इस चुनाव में राहुल अपनी खोई हुई सियासी जमीन को पाना चाहते हैं, जिसकी वजह से वो पार्टी को नये सिरे से बुनने का काम कर रहे हैं, ताकि 2019 में बीजेपी को मात देने के लिए एक नई कांग्रेस पार्टी खड़ी हो सके।

उत्तर प्रदेश की कमान अब कांग्रेस किसी ब्राह्मण समुदाय को  सौंपने के फिराक में है, ताकि अपनी हिंदूत्व की छवि को एक बार फिर से कांग्रेस वापस पा सके। हालांकि, पार्टी का  यूपी प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला राहुल गांधी ही करेंगे, चूंकि इस दौरान राहुल गांधी कर्नाटक चुनाव प्रचार में बिजी है, तो ऐसे में यूपी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान होने में थोड़ा समय लग सकता है।

Related Articles

Close