निदास : बांग्लादेश के नागिन डांस से नाराज़ था ये बल्लेबाज़, जीत भारत की पर जश्न मनाए श्रीलंकाई

निदास टी20 ट्रॉफी का मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया है, पर टीम इंडिया की जीत से जितने खुश भारतीय फैंस हैं, उससे शायद कहीं अधिक खुशी श्रीलंकाई फैंस को मिली है। दरअसल सेमीफाइनल में बांग्लादेशी की जीत के बाद उनके क्रिकेटरों के ‘नागिन’ डांस से श्रीलंकाई फैंस काफी नाराज थें और इस वजह से सेमीफाइनल में मेजबान टीम श्रीलंका की हार के बाद टीम इंडिया वहां सभी फेवरेट टीम बन चुकी थी। यही वजह थी कि श्रीलंकाई फैंस, टीम इंडिया की जीत में अपनी जीत और बांग्लादेशी खिलाड़ियों की बदतमीजी का बदला देखने का मन बना चुकी थी।

ऐसे में जब फाइलन में भारत ने बांग्लादेश को कड़े मुकाबले में हराया तो श्रीलंकाई फैंस की खुशी देखने लायक थी.. एक तरफ जहां मैच खत्म होने के बाद श्रीलंकाई फैंस मैदान पर रोहित ब्रिगेड के साथ अपने देश का झंडा लेकर चलते नजर आए, वहीं दर्खक दीर्घा में कुछ फैंस ने जमकर ‘नागिन’ डांस किया।

टूर्नामेंट में बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच कई बार विवाद हुए

गौरतलब है कि सेमीफाइनल में बांग्लादेशी क्रिकेटरों के गैर मर्यादित रवैये से श्रीलंकाई फैंस काफी नाराज थें। दरअसल इस टूर्नामेंट में बांग्‍लादेश और श्रीलंका के टीम के बीच कई बार विवाद की स्थितिया बनी, 16 मार्च को हुए मैच में जहां ये खुलकर सामने आ गया वहीं इससे पहले दोनों टीमें जब इसी टूर्नामेंट में भिड़ी थीं तो बांग्‍लादेश के एक खिलाड़ी ने टीम की जीत के बाद ‘नागिन’ डांस किया। दोनों टीम के बीच विवाद यहीं शुरू हुआ । ऐसे में जब 16 मार्च के दिन मैच में जब एक बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज आउट हुआ तो श्रीलंकाई गेंदबाज ने ‘मुरली’ बजाने का इशारा करते हुए उसे पवेलियन का रास्‍ता दिखाया। उस वक्त आखिरी ओवर में बांग्‍लादेश को 12 रन चाहिए थे। ऐसे में लगातार दो बाउंसर आईं तो बांग्लादेश के खिलाड़ियों का श्रीलंकाई खिलाड़ियों से विवाद हो गया।

सेमीफाइनल में जीत के बाद बांग्‍लादेशी टीम ने किया था ‘नागिन’ डांस

ऐसे में बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन अंपायर से जिरह करने लगे और यही नहीं इसी दौरान उन्होंने अपनी टीम को वापस भी बुला लिया।इसके बाद जब किसी तरह समझा-बुझाकर बांग्लादेश के खिलाड़ियों को वापस भेजा गया तो अगली ही गेंद पर बांग्लादेशी खिलाड़ी महमुदुल्लाह ने चौका मार दिया और इसके बाद दो रन लिए। जिसके बाद बांग्लादेश को जीतने के लिए दो गेंदों में छह रन चाहिए थे और ऐसे में पांचवीं गेंद पर महमदुल्‍लाह ने छक्का मार अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके बाद पूरी बांग्लादेशी टीम ने मैदान में ही सामूहिक रूप से ‘नागिन’ डांस किया। साथ ही बाद में ड्रेसिंग रूम का कांच भी टूटा पाया गया। ऐसे में बांग्लादेशी खिलाड़ियों के इस गैर मर्यादित व्यवहार के लिए खेलजगत में उनकी बहुत किरकिरी हुई, जिसके लिए बाद में बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने माफी भी मांगी ।

भारत की जीत से लगा श्रीलंकाई फैंस के जख्मों पर मरहम

ऐसे में सेमीफाइनल में हार के बाद श्रीलंका के टूर्नामेंट से बाहर होने और बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों के व्‍यवहार से श्रीलंकाई दर्शक बेहद गुस्से में थे। यही वजह रही कि फाइनल मैच में श्रीलंकाई फैसं ने भारत को जोरदार समर्थन दिया और जब बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में, आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने छक्‍का जड़कर भारत को जीत दिलाई तो कई श्रीलंकाई फैंस खुशी से झूम उठे। भारत की जीत के बाद जहां कुछ श्रीलंकाई फैसं मैदान में टीम इंडिया के साथ अपने देश का झंडा लेकर चलते नजर आए वहीं कुछ फैंस ने स्टेडियम में ही ‘नागिन’ डांस कर बांग्लादेश से मिली शिकस्त का बदला लिया। ऐसे ही कुछ श्रीलंकाई फैसं के वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहे हैं जिसे सिर्फ 20 घंटों के भीतर 72 हजार से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं।
देखें वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.