बड़ी ख़बर: शादी के नाच गाने में मस्त थे सब, लेकिन हुआ कुछ ऐसा की मच गया मातम

शादी में हुआ ब्लास्ट: कहते हैं जब इंसान के दिन बुरे चल रहे हो तो उसे ऊंट पर बैठने के बावजूद भी चींटी काट लेती है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, शादी की खुशियों का माहोल दुखों और चींखों में बदल गया. दरअसल, टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह में चल रहे नाच गाने के दौरान अचानक ज़ोरदार धमाका हुआ. जब तक कोई उस ब्लास्ट को समझ पाता तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस घटना में अभी तक 20 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. जिनमे से कुछ की हालत अभी भी नाज़ुक चल रही है. फिलहाल ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को झांसी के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. पुलिस अभी ब्लास्ट के पीछे के कारणों का पता लगा रही है. शादी में मौजूद परिजनों ने अपनी खुशियों को आंसुओं में बदलते हुए देखा.

नाच गाने के दौरान हुआ धमाका

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ निवाड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम किशोरपुरा लड़ी गाने में शादी का समारोह चल रहा था. जिसके चलते वहां आशीर्वाद समारोह के दौरान भारी संख्या में महिला, पुरुष एवं बच्चे समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. इस समारोह में सभी बेहद खुश नजर आ रहे थे और नाच गाना कर रहे थे. परंतु तभी अचानक से एक तेज़ धमाका हुआ जिसके बाद सब सुन्न रह गए. बम का धमाका होते ही सारी सामग्री उड़कर लोगों को जा लगी. इससे पहले कि कोई उस धमाके को समझ पाता, लोगों की चीख-पुकार की आवाज में पूरे शहर में गूंज गई.

इस समय के बाद 30 से अधिक लोग बम की चपेट में आ गए जिनमें से 20 लोगों को अस्पताल भर्ती करवाया गया है और 5 लोग हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल, घायलों को झांसी के अस्पताल में रेफर किया गया है.

गैस सिलेंडर फटने से हुआ था बलास्ट

हालांकि पुलिस अभी बम फटने के पीछे का कारण जानने में लगी है. परंतु शादी में मौजूद कुछ लोगों के अनुसार इस ब्लास्ट का कारण गैस सिलेंडर का फटना था. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि शादी में एक गैस सिलेंडर खाना बनाने के दौरान आग भभकने के बाद अचानक से फट गया था. जिसके कारण वहां पड़े बर्तन और अन्य सामग्रियों के चिथड़े उड़ गए और उनकी चपेट में आने से लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवा दिया गया है.

यह लोग हुए घायल

एक रिपोर्ट के अनुसार थाना अधिकारी वाईजेड खान ने बताया किशोरपुरा के निवासी बंटी तिवारी के घर पर शादी का समारोह और आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच वहां मौजूद हलवाई खाना बना रहे थे परंतु अचानक सिलेंडर फट जाने से 18 से 20 लोग घायल हो गए. घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया जहां पर डॉक्टरों की एक खास टीम द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है. आपको हम बता दें कि घायलों में सुमन पुरोहित, मीरा पुरोहित, अबे गौतम, शांति देवी , सुनीता तिवारी, रश्मि पुरोहित, विनीता पाठक, संजीव तिवारी , अविनाश तिवारी, रामगोपाल तिवारी समेत कई अन्य लोग शामिल है.

वहीं दूसरी और घटना की जानकारी पाते ही टीकमगढ़ के विधायक घटनास्थल पहुंचे और परिजनों को हौंसला दिया. वहां पहुंचते ही उन्होंने अस्पताल से एंबुलेंस को घटनास्थल पर बुलाया. फिलहाल घायलों का इलाज मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर विनोद बाजपेई और डॉक्टर रमेश मदारिया के द्वारा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.