दिलचस्प

हाथी ने नदी में कूद कर अपने महावत की बचाई जान, देखें विडियो!

इंसान हमेशा से ही अपने काम को करने के लिए और अपनी रक्षा करने के लिए जानवरों को पालता रहा है। कई बार दोनों के बीच इतना घर रिश्ता बन जाता है कि दोनों एक दुसरे के लिए जीने मरने लगते हैं। एक का दुःख दुसरे से बर्दास्त नहीं होता है और वह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। इस तरह की घटनाएँ अक्सर फिल्मों में ही देखने को मिलती है( (Elephant rescue man))। बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों जगहों पर जानवरों और इंसानों के बीच के प्रेम और लगाव के ऊपर फ़िल्में बन चुकी हैं। लेकिन ऐसा हक़ीकत में बहुत ही कम या ना के बराबर देखने को मिलता है।

अभी हाल ही में एक ऐसी घटना हुई है जिसे देखने के बाद आपको बॉलीवुड की हाथी मेरे साथी फिल्म की याद आ जाएगी जिसमे राजेश खन्ना और उसके हाथी के बारे में दिखाया गया है। दोनों में बहुत प्रेम होता है और दोनों एक दुसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

वह ऐसे पड़ा रहता है जैसे वह डूब रहा हो (Elephant Rescue Man)

एक महावत ने अपने हाथियों का टेस्ट करने के बारे में सोचा कि वह उसके प्रति कितने इमानदार हैं और वह जानबूझकर नदी में कूद जाता है। नदी में वह ऐसे पड़ा रहता है जैसे वह डूब रहा हो और वह जोर- जोर से बचाने की पुकार करता है। उसकी पुकार सुनकर सभी हाथियों में खलबली मच जाती है। यह देखकर हाथी का एक छोटा बच्चा नदी में महावत की जान बचाने के लिए कूद जाता है। हालांकि महावत डूबने का बस नाटक कर रहा था इसलिए वह नदी के दुसे छोर पर जाने लगा और हाथी को लगा की वह बह रहा है और हाथी उसके पीछे- पीछे उसे बचाने की लिए चल दिया।

 

विडियो देखें:

आखिरकार हाथी अपने महावत के पास पहुँच ही जाता है (Elephant rescue man) और महावत उसका सूंड पकड़ कर नदी से बाहर आ जाता है।

हाथी और महावत के बीच का यह प्रेम किसी फिल्म से कम नहीं है। इस घटना से एक बात तो साफ़ हो जाती है कि अगर जानवरों से अगर प्रेम किया जाए तो समय आने पर वह मदद के लिए पीछे नहीं हटते हैं। आप भी हाथी के अपने महावत को बचाने का साहस भरा कदम देखें।

Back to top button