मोबाइल हैंग होने की समस्या से हैं परेशान तो बस इस एक app को अभी हटा दें, कभी नहीं अटकेगा फोन

आजकल के समय में हर कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है. मोबाइल फोन लोगों की सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों में से एक है. कई लोग तो मोबाइल अडिक्ट होते हैं. उन्हें अगर उनके मोबाइल से कुछ देर के लिए दूर कर दिया जाए तो वह बेचैन हो जाते हैं. वह अपने फोन को खुद से ज्यादा समय तक दूर नहीं रख पाते. सोने के बाद सुबह इंसान की जब आंख खुलती है तो उसकी नजर सबसे पहले मोबाइल ढूंढती है. यह कहना गलत नहीं होगा कि मोबाइल लोगों की बेसिक जरूरतों में शामिल हो चुकी है. एक मोबाइल फोन कई काम इकट्ठे कर सकता है और यदि इसमें इंटरनेट भी लगा हो तो समझ जाइए सोने पे सुहागा है. मोबाइल फोन ने बात करने के अलावा व्यक्ति के कई सारे काम को आसान बना दिया है.

मोबाइल और इंटरनेट की मदद से व्यक्ति घर बैठे-बैठे हजारों काम कर सकता है जिसके लिए वह पहले लाइन लगाया करता था. लेकिन सारी प्रॉब्लम सॉल्व करने वाला यही मोबाइल फोन कभी-कभी आपकी परेशानी बढ़ा भी देता है. उस वक्त बहुत गुस्सा आता है जब मोबाइल फोन इस्तेमाल करते वक्त अचानक हैंग होने लगता है. लगभग सभी लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है. जब फोन हैंग होने लगता है तब इस्तेमाल करने का भी मन नहीं करता. फोन हैंग होने पर व्यक्ति खीझने लगता है. वह इसे ठीक करने के तरह-तरह उपाय लगाने लगता है. कभी वह फोन को रिस्टार्ट करता है तो कभी फोन की बैटरी ही निकाल देता है. हैंग होने पर फोन का कोई भी फंक्शन जल्दी काम नहीं करता.

यह ऐप दिलाएगा फोन हैंग होने की समस्या से मुक्ति

यदि आप भी इस समस्या से अक्सर परेशान रहते हैं तो आज हम आपके लिए इसका एक समाधान लेकर आये हैं. फोन हैंग होने की इस समस्या से बचने के लिए आपको केवल एक ऐप डाउनलोड करना होगा. इस ऐप को डाउनलोड करते ही फोन हैंग होने की समस्या दूर हो जायेगी. इसी से रिलेटेड एक विडियो आज हम लेकर आये हैं जो आपकी समस्या को चुटकी में दूर कर देगा. विडियो देखने पर पता चलेगा कि यह तरीका कितना सिंपल है.

इस ऐप को डाउनलोड करने से पहले एक बात अवश्य याद रखें कि यदि आपके फोन की इंटरनल मेमोरी कम है तो कोशिश करें डाटा कार्ड में ही एप्लीकेशन और गेम को स्टोर करें. पहले से बहुत सारे एप्लीकेशन इंस्टाल होने पर कुछ को मेमोरी कार्ड में मूव कर लें. फोन हैंग होने का सबसे बड़ा और मुख्य कारण इंटरनल मेमोरी का फुल होना होता है. इसलिए जहां तक हो सके अपने फोन की इंटरनल मेमोरी को खाली रखें और आपकी बाकी की समस्या नीचे दिए गए विडियो को देख कर दूर हो जायेगी.

आपको अपने फोन में प्ले स्टोर से Empty Folder Cleaner नाम का एक ऐप डाउनलोड करना है. ऐप डाउनलोड होने पर निर्देशानुसार इसका पालन करें. फिर कुछ ही मिनटों में आपका फोन फालतू की चीजों से बिलकुल मुक्त हो जाएगा और आप बिना किसी रुकावट के इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. विडियो में देखें कि इस ऐप का स्टेप बाय स्टेप कैसे इस्तेमाल करना है. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें. निचे देखें वीडियो

देखें विडियो-