ब्रेकिंग न्यूज़

केजरीवाल के माफीनामे पर APP में मचा घमासान, भगवंत मान ने दिया इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री के माफीनामे को लेकर पार्टी में ही कलह जारी हो चुका है। जी हां, केजरीवाल द्वारा मजीठिया से माफी मांगने पर आप के कुछ नेता केजरीवाल से नाराज नजर आ रहे  हैं। मामला तब तूल पकड़ने लगा जब आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं दिल्ली आम आदमी पार्टी में भी कलह मचा हुआ है, जिसको लेकर केजरीवाल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

गुरूवार को आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम ने मजीठिया से माफी मांगी तो सूबे की सियासत गरम हो गई। बता दें कि केजरीवाल द्वारा मांफी मांगने से उनकी छवि में गिरावट तो आई ही है, साथ ही आम आदमी पार्टी पर से लोगों का विश्वास भी खत्म होने लगा है। बताते चलें कि मजीठिया अकाली दल के नेता है, जिन्होंने केजरीवाल पर मानहानी का केस दायर किया था, जिसके बाद मामले में फैसला आने से पहले ही केजरीवाल ने मांफी मांग कर केस को रफादफा कर दिया।

दरअसल, पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया पर आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, आशीष खेतान ने पब्लिक मीटिंग में और रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने और पंजाब में नशीले पदार्थ बेचने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद मजीठिया ने केजरीवाल पर मानहानी का  केस दायर कर दिया था, जिसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा।

याद दिला दें कि मानहानि केस में अब फैसला आने वाला था, लेकिन केजरीवाल को शायद यह एहसास हो गया था  कि केस का फैसला उनके खिलाफ आएगा, जिसकी वजह से उन्होंने मजीठिया को पत्र लिखकर माफी मांगी तो मजीठिया ने उन्हें माफ कर दिया, लेकिन इसके बाद आम आदमी पार्टी में कलह मच गया।

मजीठिया से माफी मांगने से नाराज पंजाब आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगंवत मान ने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि मेरी लड़ाई ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ और मजीठिया से जारी रहेगी। अब मैं एक आम आदमी की तरह इस लड़ाई में हिस्सा लूंगा, ले्किन इससे पीछे नहीं हटूंगा। तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली आम आदमी पार्टी में  भी घमासान देखने को मिला। दिल्ली आप नेताओं का कहना है कि उन्हें केजरीवाल के स्टैंड के बारे में कुछ नहीं पता। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि पंजाब में आप पार्टी और अकाली दल मैच फिक्सिंग खेल रही है, यही वजह है कि केजरीवाल ने मजीठिया से माफी मांगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close