अररिया: बीजेपी की हार के बाद लगे ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे, पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

नई दिल्ली – बिहार के अररिया में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां कुछ लोगों ने उप चुनावों में बीजेपी की हार के बाद पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाया है। ऑनलाइन सामने आये एक वीडियो में कुछ युवक पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानिय लोगों में काफी आक्रोश है और वो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अररिया में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है।

अररिया में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगे

दरअसल, लोकसभा उपचुनाव के परिणाम के बाद वाट्सएप पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो अररिया का बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि अररिया में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं। फिल्हाल इस मामले में नगर थानाध्यक्ष ने स्वलिखित बयान पर तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों के नाम आदिब रेजा उर्फ सूमी, सुल्तान आजमी उर्फ वली साकिन और शहजाद हैं।

थानाध्यक्ष दीपांकर श्रीज्ञान के मुताबिक, गुरुवार को सरकारी मोबाइल पर एक वायरल वीडियो सामने आया। इस वीडियो में साफ नज़र आ रहा था कि कुछ लोग आपत्तिजनक नारा लगा रहे हैं। इस वीडियो के बैकग्राउंड पर नज़र डालने पर साफ हुआ कि यह जगह नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम के इस्लामनगर के घर के सामने की है। इसके बाद इस वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कि गई और तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई।

क्या है इस वीडियो में

यह वीडियो उपचुनाव में आरजेडी की जीत के बाद बनाया गया है। वीडियो में कुछ लोग आरजेडी के उम्मीदवार सरफराज आलम की जीत का जश्न मना रहे हैं और देश के टुकड़े कर देने के नारे लगा रहे हैं। करीब 32 सेकंड के इस वीडियो में 3 से 4 लोग दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में एक शख्सये सब रिकार्ड करता हुआ भी नजर आ रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में लोग ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे लगा रहे हैं।

हालांकि, देशविरोधी नारा लगाने वाला शख्स इस वीडियो में दिखाई नहीं दे रहा। इस वीडियो के सामने आने के बाद अररिया पुलिस भी हरकत में आ गई है। वीडियो की पड़ताल करने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है। इस मामले के सामने आने के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस का कहना है कि वीडियो के सामने आने के बाद इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।