वरमाला डाल रही थी दुल्हन तभी दुल्हे में दिखी कुछ ऐसी चीज की तोड़ डाली शादी, जानिए आखिर क्या हुआ

शादी एक पवित्र रिश्ता है और भारत देश में शादी का बहुत महत्व है. यहां पर शादी लोग बहुत जोश के साथ मनाते हैं. पूरे रीती रिवाज के साथ शादी के इस कार्यक्रम को पूरा किया जाता है. वैसे तो शादी में अनेकों रस्में होती हैं लेकिन हल्दी, मेहंदी और संगीत की रस्म को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. शादी में प्यार भरी नोंक झोंक भी चलती है. गाने बजाने के साथ ही शादी का असली मजा आता है. सबके चेहरे पर एक अलग ही खुशी रहती है जब लड़के की बारात लड़की के घर आती है. दुल्हे की एक झलक पाने को सभी बेताब रहते हैं लेकिन दुल्हन की बेताबी का अंदाजा आप लगा भी नहीं सकते. उस वक्त दुल्हन की धड़कन जोर-जोर से धड़कने लगती है.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जहां दुल्हन की धड़कने बढ़ी तो जरूर लेकिन उत्साह से नहीं बल्कि गुस्से से. जैसे ही दुल्हन ने अपने होने वाले पति ओ देखा उसने वरमाला डालने से इनकार कर दिया. उसके बाद क्या हुआ चलिए आपको बताते हैं.

बदल गया दूल्हा

दरअसल, ये मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है. बारात टीकमगढ़ के आलमपुर से इन्द्राहटा आई थी. जगदीश अहिरवार ने अपनी बेटी की शादी धर्मेंद्र अहिरवार से तय की थी. लेकिन लड़की के पिता का कहना है कि उनके साथ धोखा हुआ है. उनका कहना है कि शादी से पहले उन्हें कोई और लड़का दिखाया गया था लेकिन शादी वाले दिन उनकी बेटी से शादी करने कोई और लड़का आया था.

लड़की को भी शादी तय करते वक्त लड़के की केवल तस्वीर दिखाई गयी थी. वह निजी रूप से लड़के से नहीं मिली थी. इस वजह से लड़की लड़के को ठीक से पहचान नहीं पाई. लेकिन घरवालों की मानें तो जिस लड़के से उन्हें मिलवाया गया था वह कोई और ही था. जिस लड़के से वह मिले था उसका रंग साफ़ था और उसकी कद काठी अच्छी थी. लेकिन बारात में आने वाला दुल्हा हाइट में छोटा और सांवला था.

लड़की ने किया वरमाला डालने से इनकार

बता दें कि बारात जब आई उसके बाद टीका लगाने का कार्यक्रम हो चुका था. कुछ देर बाद दुल्हन को स्टेज पर वरमाला डालने के लिए लाया गया. जैसे ही लड़की ने वरमाला डालने के लिए ने अपना सिर ऊंचा किया वह हैरान रह गयी. उसके बाद उसने वरमाला डालने से साफ इनकार कर दिया. लड़की ने कहा कि वह दुल्हे को वरमाला नहीं डालेगी क्योंकि लड़का बदल दिया गया है. इस पर लड़की के घरवालों ने भी लड़का देखा और उन्होंने भी यही कहा कि लड़के को बदल दिया गया है.

यह वो नहीं है जिसे वह देखकर आये थे. यह जानने के बाद लड़की के घरवालों ने खूब हंगामा किया. लड़की ने भी कहा कि वह  दुल्हे के गले में वरमाला नहीं डाल सकती और शादी वहीं तोड़ दी. काफी अफरा-तफरी के बाद बारात को दुल्हन लिए बगैर वापस लौटना पड़ा और बाराती भी बिना खाए चले गए. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जहां दुल्हा या दुल्हन को बदल दिया गया है. इससे पहले भी अदला-बदली के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं.