आर्थिक स्थिति मजबूत बनाना चाहते हैं तो शुक्रवार को करें ये उपाय, जल्दी ही दिखने लगा असर

मानवीय जीवन पर ग्रहों के दिशा-गोचर का शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है.. ऐसे में ग्रहों को प्रसन्न कर जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। विभिन्न ग्रह मानवीय जीवन के अलग-अलग पक्षों से सम्बंध होता है जैसे कि शुक्र धन-सम्पदा और भौतिक सुखों के लिए कारक होता है, ऐसे में शुक्र को मजबूत कर व्यक्ति भौतिक सुख पा सकता है। आज हम आपको ऐसे कुछ आसान उपाय बता रहे हैं जिससे शुक्र मजबूत होता है और फलस्वरूप व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और  उसे कभी धन की कमी नहीं होती।

शंख से करें जल अभिषेक

शुक्रवार मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है ऐसे में इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष फलदायी होती है और साथ ही भगवान विष्णु की स्तुति भी लाभदायी है..इसलिए इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और  सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

तिजोरी में रखें ये सामान

शुक्रवार के दिन एक पीले कपड़े में पांच कौड़ी और थोड़ा सा केसर-चांदी के सिक्के डाले और उसे बांधकर अपने घर में तिजोरी या जिस स्थान में घन रखते हैं वहां रख दें। इसका प्रभाव कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा.. घर में धन प्राप्ति के नए-नए नार्ग बनने लगेंगे।

तीन कुंवारी लड़कियों को दक्षिणा दे

शुक्रवार के दिन तीन कुंवारी लड़कियों को घर में बुलाकर उन्हें खीर खिलाएं। इसके बाद वस्त्र और दक्षिणा देकर उनके पैर छू लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा से धन प्राप्ति होती है। ऐसा आपको लगातार तीन शुक्रवार तक करना है।

श्रीयंत्र का अभिषेक करें

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए शुक्रवार के दिन गाय के दूध से श्रीयंत्र का अभिषेक करें और जो फिर अभिषेक का जो जल बचे उसे पूरे घर में फूल के जरिए छिड़क दें। इसके बाद बाद श्री यंत्र को धन रखने वाले स्थान पर रख दें। शुक्रवार के दिन ऐसा ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

सफेद वस्त्र धारण करें

शुक्र ग्रह का रंग सफेद माना जाता है.. ऐसे में शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करने से शुक्र मजबूत होता है और शुक्र के मजबूत होने से जीवन में धन-सम्पदा की कमी नहीं होती ।

चांदी का छल्ला धारण करें

चांदी भी शुक्र ग्रह से सम्बंध मानी जाती है ऐसे में चांदी के आभूषण पहनने से भी शुक्र के शुभ फल प्रात होते हैं।अगर कोई आभूषण आप नहीं पहन पा रहे हैं तो चांदी का छल्ला अंगूठें में पहना करें।

इलायची के पानी से स्नान करें

इलायची के पानी से स्नान करने से भी शुक्र मजबूत होता है। इसके लिए बड़ी इलायची को उबाल कर उसका पानी छान लें और फिर उसे नहाने के पानी में मिलाएं। स्नान करने के दौरान शुक्रदेव के मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का जाप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.