सपने में सांप के काटने का फल, जानिए सांप का काटना शुभ है या अशुभ

आज के इस आर्टिकल में हम आपको सपने में सांप के काटने का फल यानी सांप के काटने के परिणाम बताने जा रहे हैं. : जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि सपने आना मनुष्य को भगवान की एक कुदरती देन है. सपनो पर किसी व्यक्ति का कोई बस नहीं चल सकता. स्वप्न ज्योतिष शास्त्र की माने तो सपने दो प्रकार के होते हैं. एक वो जो हम रात में गहरी नींद की अवस्था में देखते हैं और दुसरे वो जो हम अपने सुनहरे और उज्जवल भविष्य को लेकर देखते हैं. सपनो की भिन्न भिन्न किस्में होती हैं. कुछ सपने बेहद डरावने होते हैं जबकि कुछ रोमांटिक और प्यारे. बहुत सारे लोग आधी रात को अचानक डरावना सपना आने से चौंक कर उठ जाते हैं. यहाँ तक कि कुछ लोग तो इन सपनो में कुछ इस तरह खो जाते हैं कि वह डर के मारे चिल्ला उठते हैं.

हर सपने के कुछ ना कुछ अर्थ जरुर होते हैं. कुछ सपने हमें शुभ संकेत देते हैं तो कुछ अशुभ. मगर इससे पहले हम आपको बताते चले कि कुछ लोगो के अनुसार दिन के 3 बजे जो भी सपना आए वह एक ना एक दिन सच जरुर होता है. बहरहाल, इस बात में कितना सच है और कितना झूठ चलिए जानते हैं.

बहुत सारे लोगों को आधी रात में सोते समय सांप दिखाई देता है. सांप का सपना देख कर लगभग हर कोई डर के मारे चौंक जाता है. मगर आज हम आपको बताएंगे कि आखिर सपने में सांप के काटने का फल आखिर क्या होता है यानी सांप का दिखना आपके लिए शुभ संकेत होगा या अशुभ.

सपने में सांप के साथ खेलना

अगर आप गहरी नींद में हैं और आपको अचानक सांपो के साथ खेलने का ख्वाब दिखाई देता है तो इसका मतलब आपका मिजाज़ काफी आशिकाना है. ऐसे व्यक्ति के अंदर काम वासना काफी तेज़ी से बढने लगती है और वह हर स्त्री के बारे में गलत सोचने लगता है. ऐसे में अगर आपको भी ऐसा अजीब सपना आए तो आपको एक बार अपने साथी के साथ संभोग कर लेना चाहिए ताकि आपकी कामवासना आपके काबू में रहे.

सपने में सांप के काटने का फल

सपने में सांप के काटने का फल Sapne mein saanp kaante ka phal
सपने में सांप के काटने का फल

बहुत सारे लोग सांपो से डरते है क्यूंकि सांप का ज़हर इतना असरदार होता है कि वह किसी भी व्यक्ति की जान ले सकता है. ऐसे में अगर आप सपने में सांप के काटने का फल या दृश देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके साथ बहुत जल्द कोई अनहोनी होने वाली है जो आपको अंदर से तोड़ कर रख देगी.

सपने में सांप को मारना

बहुत सारे लोग सांप को देखते ही उसको मारने की ठान लेते हैं. ऐसे में अगर आप सपने में सांप को मारते हैं या उसको पकड़ते हैं तो इसका मतलब ये है कि जल्दी ही आपके हाथ बहुत बड़ी सफलता लगने वाली है. क्यूंकि सपने में सांप को पकड़ना काफी शुभ माना जाता है.

सपने में सांप देख कर डरना

कुछ लोग सांप को अपने सामने देख कर उसकी दहशत  से कांप उठते हैं यानी डर जाते हैं. यदि आप भी सपने में सांप देख कर डर जाए तो इसका मतलब है कि आपका कोई अपना आपको जल्दी ही धोखा देने वाला है.

सांप और नेवले की लड़ाई का दृश

अगर कोई इंसान सपने में सांप और नेवले की लड़ाई का दृश देख लेता है तो जल्दी ही उसको किसी कारण से कोर्ट कचहरी आदि के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

सांप का छत से गिरने का दृश

यदि आप गहरी नींद में है और आपके सपने में कोई सांप छत से नीचे गिरता दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका कोई करीबी बीमारी से जूझने वाला है.

सपने में सांप के दांत दिखना

अगर आपको सपने में सांप के दांत दिखाई दें तो इसका मतलब आपका कोई रिश्तेदार आपके साथ विश्वासघात करने वाला है. क्यूंकि सांप के दांत दिखने को अशुभ माना जाता है.

सफेद सांप दिखाई देना

अगर आपको सपने में सफ़ेद सांप या नाग दिखाई दे तो आपकी जिंदगी में बहुत जल्द सुख समृद्धि आने वाली है और परिवार की खुशियाँ वापिस लौटने वाली हैं.

सांप का बिल में जाना

यदि आपको सपने में कोई सांप बिल में जाता दिखाई दे तो इसका मतलब आपके जीवन में धन की वर्षा होने वाली है और आपकी किस्मत बदलने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.