बॉलीवुड

इसलिए जूही चावला ने अचानक बंद कर दिया था आमिर खान के साथ काम करना, वजह जानकर….

जूही चावला: बॉलीवुड की दुनिया हर समय किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा में ही रहती है। यहाँ किसी और बारे में बात भले ही ना हो लेकिन लोगों और उनके रिश्तों के बारे में जरुर बातें की जाती हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि कई कुछ अभिनेता-अभिनेत्री साथ में इतनी ज्यादा फिल्मों में काम करते हैं कि लोगों को लगने लगता है कि इन दोनों के बीच जरुर कुछ खिचड़ी पक रही है। जबकि ऐसा कुछ होता नहीं है। लेकिन अचानक से किन्ही वजहों से दोनों साथ काम करना बंद कर देते हैं।

करते हैं हर काम परफेक्शन के साथ:

बॉलीवुड में भी एक ऐसी जोड़ी है, जिन्होंने साथ में बहुत ज्यादा फिल्मों में काम किया फिर अचानक काम करना बंद कर दिया। बॉलीवुड फिल्मों का दीवाना शायद ही आमिर खान को नहीं जानता होगा। आमिर खान पुरे बॉलीवुड में अपने काम करने के तरीके के लिए जानें जाते हैं। उनका काम करने का तरीका औरों से अलग होता है। वह हर चीज को रियलिस्टिक और परफेक्शन के साथ करना पसंद करते हैं। शायद यही वजह है कि उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। सबके चहेते आमिर खान 53 साल के होने वाले हैं।

दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने किया खूब पसंद:

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 में मुंबई में हुआ था। आमिर खान ने अपने कैरियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया। इनमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ सुपरहिट रहीं और कुछ फ्लॉप भी रहीं। इन्ही में से एक अभिनेत्री जूही चावला हैं, जिनके साथ आमिर खान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। दोनों ने साथ में कई सुपरहिट फ़िल्में दी। लेकिन एक समय ऐसा भी आया कि जूही ने आमिर खान के साथ काम करने से मना लार दिया। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ दोनों के बीच की ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गयी?

आमिर खान के एक मजाक ने बदल दिया सबकुछ:

1988 में आई क़यामत से क़यामत तक में आमिर खान और जूही चावला ने बतौर लीड डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हो गयी, लेकिन आमिर खान के एक मजाक ने ना केवल दोनों की दोस्ती तोड़ी बल्कि किसी फिल्म में साथ काम भी नहीं किया। बात उस समय की है जब फिल्म इश्क (1997) के सेट पर आमिर खान ने जूही चावला के साथ बहुत भद्दा मजाक किया था। आपको बता दें आमिर फिल्म के सेट पर जूही से कहा था कि उन्हें ज्योतिषी आती है और वो उन्हें अपना हाथ दिखाएँ।

जूही के हाथ पर थूककर भाग जाते हैं आमिर खान:

जैसे ही जूही उन्हें आना हाथ दिखाती हैं आमिर खान उसपर थूक कर भाग जाते हैं। जूही आमिर खान की इस हरकत से आग बबूला हो गयीं। उन्हें आमिर का यह मजाक पसंद नहीं आता है और वो सेट से चली जाती हैं। केवल यही नहीं जूही ने फिल्म की शूटिंग करने से भी मना कर दिया था। हालाँकि बाद में जूही चावला ने फिल्म की शूटिंग तो पूरी की लेकिन कसम खायी कि वो दुबारा आमिर खान के साथ काम नहीं करेंगी। दोनों की आपस में 5-6 सालों तक कोई बात नहीं हुई।

जूही चावला के हाथ में पकड़ा दिया था सांप:

जानकारी के अनुसार जूही को आमिर खान के साथ राजा हिन्दुस्तानी का भी ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने काम करने से मना कर दिया था। बाद में जूही ने आमिर खान के साथ बात करनी शुरू कर दी थी। फिल्म तुम मेरे हो (1990 की शूटिंग के दौरान भी आमिर खान ने जूही चावला को सांप पकड़ा दिया था और उनके करीब आने की कोशिश करने लगे थे। आमिर खान की इस हरकत से जूही बहुत डर गयीं थी और तुरंत ही सेट छोड़कर भाग गयी थीं।

Back to top button