बॉलीवुड

जब अमिताभ बच्चन ने सेट पर बचाई थी एक लड़की की जान, ऐसा रोका था बड़े हादसे को

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के लीजेंड हैं जिनके जैसा बनने की सपना लिए ना जाने कितने कलाकार इस इंडस्ट्री में आए, पर जो मुकाम बिग बी ने बनाया उस तक कोई नहीं पहुंच पाया। दरअसल इसकी एक वजह ये भी है कि अमिताभ बच्चन के शानदार व्यक्तित्व का कोई सानी नहीं है.. अपनी अदाकारी के साथ अमिताभ बच्चन प्रभावशाली व्यक्तित्व के लिए भी जाने जाते हैं, साथ ही उनके व्यवहार की सहजता भी उन्हें आम लोगों में लोकप्रिय बनाती है। सेट पर भी बिग बी का अपने सहकलाकारों और जूनियर आर्टिस्ट के साथ रवैया बेहद सहज और सहयोगी रहता है। आज हम बिग बी के जिंदगी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आपसे शेयर करने जा रहे हैं जो कि वास्तव में उन्हें सुपरस्टार कहलाने की जायज वजह देता है।

अमिताभ बच्चन ने सूझ-बूझ से बचाई थी जूनियर आर्टिस्ट की जान

दरअसल हम आपको बिग बी के पर्सनल लाइफ का वो किस्सा बता रहे हैं जब उन्होंने अपनी सूझबूझ  एक जूनियर आर्टिस्ट की जान बचाई थी। ये वाक्या तब का है जब नटराज स्टूडियो में प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जादूगर’ की शूटिंग चल रही थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन जादूगर का किरदार निभा रह थे .. ऐसे में एक सीन के दौरान उन्हें एक डिब्बे पर कुछ मैजिकल वर्ड्स बोलते हुए छड़ी घुमानी थी और फिर उस डिब्बे को खोलने पर उसमें से लड़की निकलती।

कुछ पलों की देरी से चली जाती लड़की का जान

ऐसे में इस सीन के लिए नसीम खान नाम की एक लड़की को डिब्बे में बंद किया गया था। इस सीन के 4 रीटेक लिए गए और फिर जैसे ही अमिताभ बच्चन का शॉट ओके हुआ  सभी लोग दूसरी चीजों में मशगूल हो गए.. यहां तक कि कैमरा और बाकी चीजें भी वहां से हटा ली गईं और सभी लोग दूसरे सीन की तैयारियों में लग गए। लेकिन तभी अमिताभ बच्चन वापस उस डिब्बे की तरफ भागे जिसमें उस लड़की को बंद किया गया था.. उन्होंने तेजी से उस डिब्बे को खोला।

डिब्बा खोलने पर अमिताभ बच्चन ने पाया कि अंदर सफोकेशन की वजह से वो लड़की बेहोश हो चुकी थी.. वहीं इसके बाद बाकी के लोग भी कर वहां पहुंची और फिर तब जाकर उस लड़की को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया और इस तरह उस लड़की की जान जाते-जाते बच गई।जाहिर सी बात है अमिताभ बच्चन जीवन में सफल होने के साथ-साथ सुफल भी हैं उनका व्यवहार और जीवन में अपनाये गए आदर्श ही है कि आज भी लोग उन्हें उतना है पसंद करते है जितना कि 70-80 के दशक में करते थें।

ऋषि कपूर के साथ फिल्म 102 नॉट आउट में नजर आएंगे

बिग-बी के मौजूदा वर्क फ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में नजर आने वाले हैं । इस फिल्म में अमिताभ 27 साल बाद ऋषि कपूर के साथ पर्दे पर नजर आएंगे। आपको बता दें कि फिल्म में ऋषि कपूर और अमिताभ बाप-बेटे का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म का टीजर जारी किया जा चुका है जिसे यूट्यूब पर बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Back to top button