विशेष

इस वजह से काजोल को अकेला छोड़कर हनीमून से भाग आये थे अजय, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं.

उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह लड़का बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अजय देवगन ने अभिनेत्री काजोल के साथ शादी रचाई है. आज अजय और काजोल एक सुखी जीवन बीता रहे हैं. आजकल अजय देवगन अपनी आगामी फिल्म ‘रेड’ के प्रमोशन में बिजी हैं. 18 मार्च को फिल्म रिलीज हो रही है. फिल्म के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने अपने जीवन से जुड़े कई किस्से शेयर किये. इस बीच उन्होंने एक मजेदार किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि वह अपने हनीमून को बीच में ही छोड़कर भाग आये थे. लेकिन अजय ने ऐसा क्यों किया? चलिए आपको बताते हैं.

बीच में ही हनीमून छोड़कर भाग आये थे अजय

दरअसल, शादी के बाद काजोल और अजय हनीमून मनाने बाहर गए थे. अजय ने हनीमून के लिए 2 महीने की छुट्टी ली थी. लेकिन उन्हें ये दो महीने बहुत ज्यादा लगने लगे. 2 महीने की छुटियां अजय को बहुत लंबी लगने लगी थीं. इसलिए वह हनीमून के बीच से ही भाग आये. इंटरव्यू के दौरान अजय ने बताया कि उनकी शादी घर के छत पर महज आधे घंटे में हो गयी थी. वह कमरे से बाहर निकले, शादी की और वापस कमरे में आ गए. हनीमून के लिए दोनों ने 2 महीने की छुट्टी ली थी. लेकीन वह एक महीने में ही भाग कर आ गए.

हनीमून के लिए ली गयी 2 महीने की छुट्टी उन्हें बहुत लंबी लगने लगी थी. अजय ने यह भी बताया कि बदलते माहौल के साथ खुद को चेंज करने में उन्हें बहुत दिक्कत आती है. इसके बावजूद, थोड़ा बहुत चेंज उन्होंने खुद में किया है. उन्होंने कहा कि पहले वह कम बोला करते थे लेकिन अभी वह थोड़ा बहुत बोल भी लेते हैं ताकि फिल्म के प्रमोशन को फायदा मिल सके.

90 में की फिल्मी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में शुमार अजय देवगन की कमाई के बारे में आप सबको अंदाजा तो होगा ही. साल 2017 की सबसे बड़ी हिट ‘Golmaal Again’ अजय देवगन के खाते में ही आई थी. Golmaal Again ने सारी फिल्मों को पछाड़ते हुए साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवाया था. 90 के दशक में अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक्शन फिल्में ज्यादा करने की वजह से वह एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए थे. लेकिन जब अजय देवगन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया तब समझ आया कि ये बॉलीवुड में सबके गुरु हैं. अब तक अजय देवगन ने अनेकों हिट फिल्में दी हैं. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. दृश्यम, सिंघम, गंगाजल, दिलवाले, अपहरण, शिवाय, आदि उनकी हिट फिल्मों में शुमार है.

Back to top button