समाचार

सोनिया का बड़ा खुलासा, जानियें क्यों नहीं बनी थी यूपीए सरकार में वो पीएम

सोनिया गांधी ने आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी पर तीखे वार किये, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को लेकर कई बड़े राज भी खोले। बता दें कि सोनिया गांधी ने एक कार्यक्रम में उन राजों से भी पर्दा हटाया, जिसकी वजह से 2014 में पार्टी की हार हुई थी। जी हां, सोनिया गांधी ने कहा कि मैं अब एक भारतीय नारी हूं, ऐसे में मेरे सर से इटली की नागरिक होने का बोझ भी हट गया। दरअसल, सोनिया ने इस बात का जिक्र इसलिए किया क्योंकि अक्सर उन्हें इटली के नाम का ताना सुनना पड़ता है। आइये जानते हैं कि सोनिया ने और कुछ क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लंबे समय के बाद उन राजों से पर्दा हटाया, जिसको लेकर संस्पेंस जारी था। बता दें कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह का नाम पीएम पद के लिए आगे किया था, जिसके पीछे सियासी कारण चाहे जो कुछ भी क्यों न हो, लेकिन अब सोनिया ने इस राज से पर्दा हटा दिया। बता दें कि सोनिया गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस वापसी करने वाली है, ऐसे में अब बीजेपी की जुमलों वाली सरकार का अंत होगा, क्योंकि जुमलों से मोदी सरकार ने देश की जनता को ठगा है।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि बीजेपी लोगों को यह बहकाने में कामयाब रही कि कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है, जिसकी वजह से लोगों ने हमें अस्वीकार किया, लेकिन मैं बता दूं कि पार्टी पूरे देश की पार्टी है, किसी एक समुदाय के लिए नहीं है। इसके अलाव पार्टी की हार पर चर्चा करते हुए सोनिया ने कहा कि हमने काम अच्छा किया, लेकिन जनता को बताने में नाकाम रहे, क्योंकि हमारा संवाद स्तर कमजोर है। तो वहीं बीजेपी की जीत पर बोली कि बीजेपी का संवाद स्तर अच्छा है, साथ ही वो मार्केटिंग अच्छी करते हैं, इसलिए वो सत्ता पर काबिज हुए।

सोनिया का बड़ा खुलासा, इसलिए नहीं बनी थी वो पीएम

बताते चलें कि सोनिया गांधी ने उस सवाल का जवाब दिया, जिसमें उनसे पूछा गया कि आखिर वो पीएम क्यों नहीं बनी थी, तो उन्होंने उस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उस समय विपक्ष और पार्टी के लोग उनपर विदेशी होने का आरोप लगाते थे, इसीलिए पार्टी की एकता के लिए मैंने मनमोहन का नाम आगे किया, इससे विपक्ष भी शांत हो गया और पार्टी के बीच एकता बनी रही।

जब सोनिया से यह पूछा गया कि क्या वो आगामी लोकसभा चुनाव लडे़ंगी तो उन्होंने कहा कि इस बात का निर्णय पार्टी लेगी, खासकर अध्यक्ष राहुल गांधी। जी हां, सोनिया ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी को फिर से निखार और संवार रहे हैं, जिसकी वजह से पार्टी 2019 में वापसी करेगी और बीजेपी सत्ता से बाहर जाएगी। सोनिया ने आगे कहा कि पार्टी कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से  हमें पूरा भरोसा है कि हम एक बार फिर से सत्ता में वापिस करने जा रहे हैं, इसके पीछे उन्होंने राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की जीत क उदाहरण दिया कि कैसे कांग्रेस एक बार फिर निखर रही है।

Back to top button