बॉलीवुड

बॉलीवुड स्टार्स के असली घर में शूट हुई थीं ये फिल्में, क्या आपने गौर किया

जिन सितारों को लोग फिल्मी पर्दे पर देखते हैं उनके बारे में जानने की उत्सुकता भी रहती है कि.. ऐसे बड़े कलाकार की पर्सनल लाइफ कैसी होती होगी.. वो अपने घर में कैसे रहते होंगे। इसके बारे में मीडिया में भी बहुत सी खबरे आती रहती हैं क्योंकि ये आम लोगों के लिए बेहद दिलचस्प विषय है और आज हम आपके लिए ऐसी ही दिलचस्प खबर लेकर आए हैं.. आपको बता दें जिन बड़े एक्टर्स के घर-बार के बारे में आप जानने को उत्सुक रहते हैं उनमें से कई कलाकारों के असली घर तो आपनों फिल्मों में ही देखे हैं.. जी हां, अगर आप उसे पहचान नहीं पाए तो चलिए हम बताते हैं कि आखिर वो कौन सी फिल्में है जो बॉलीवुड स्टार्स के असली घर में शूट हुई थीं।

वैसे तो शूटिंग के लिए स्टूडियो पर सेट तैयार होता है या फिर किसी फॉरेन लोकेशंस पर शूटिंग होती हैं लेकिन इसके अलावा कई बार जरूरत के अनुसार सेलेब्स के घर पर भी शूट किया जाता है।आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्में के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अमिताभ बच्चन, सलमान खान ,शाहरुख खान, सैफ अली खान और संजय दत्त जैसे बड़े स्टार्स के घर पर या फार्महाउस पर शूट हुई हैं।

की एंड का

आर. बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘की एंड का’ में करीना कपूर और अर्जुन कपूर की जोड़ी को तो लोगों ने खूब पसंद किया था .. आपने अगर इस फिल्म को देखा हो तो जानते होंगे कि फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी वाइफ जया बच्चन का गेस्ट अपीयरेंस होता है, आपको बता दें इस फिल्म में अर्जुन कपूर का अमिताभ बच्चन के घर मे लंच वाला सीक्वेंस रिएल में अमिताभ बच्चन के बंगले ‘जलसा’ में ही शूट किया गया है। इसके अलावा फिल्म  ‘बॉम्बे टॉकीज’ की कुछ शूटिंग भी अमिताभ बच्चन के दूसरे बंगले ‘प्रतीक्षा’ में हुई है।

बजरंगी भाईजान

2015 में आई सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के कई सीन सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस में शूट किए गए हैं, जिसे सलमान की बहन अर्पिता के नाम से अर्पिता फार्म्स के रूप में जाना जाता है।

फैन

शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ आपने देखी हो तो इस फिल्म में शाहरुख खान का डबल रोल देखा होगा। आपको बता दे फिल्म में सुपर स्टार के किरदार की जो लिविंग स्टाइल और घर दिखाया गया था वो वाकई शाहरूख खान का ही था.. इस फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग उनके घर पर हुई थी।

वीर-जारा

यशराज बैनर तले बनी शाहरूख और प्रीती जिंटा की रोमांटिक फिल्म ‘वीर-जारा’ के बहुत सारे सीन सैफ अली खान के पटौदी हाउस में शूट किए गए थे।

संजय दत्त की बायोपिक (अनटाइटल्ड)

संजय दत्त की बायोपिक के बारे में तो आप सुन ही रहे होगें और इस फिल्म में संजय के किरदार में आपने रणबीर का लुक भी देखा होगा जिसमें रणबीर कपूर की मेहनत साफ झलक रही है .. वैसे इस फिल्म के लिए संजय दत्त भी काफी कॉऑपरेट कर रहे हैं.. यहां तक कि उन्होंने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को ‘इम्पेरियल हाइट्स’ स्थित अपने घर पर ही शूटिंग करने इजाजत दे दी । ऐसे में इस फिल्म में आप संजय के असली घर को देख पाएंगे।

Back to top button