बॉलीवुड

बंद होने वाला है टीवी का पॉपुलर शो सावधान इंडिया, सामने आई चौकाने वाली वजह

जिस समय में टीवी पर सास बहु के ड्रामा का बोलबाला था उस दौरान एक शो ने अपराध जगत की वास्तविक घटनाओं से रूबरूं कराते हुए लोगों का ध्यान खींचा .. ऐसे में सास बहु के ड्रामे और डांसिंग-सिंगिंग के रिएलटी शो से बोर हो चुके लोग उसके प्रति ऐसे आकर्षित हुए कि उसकी लोकप्रियता के साथ शो की टीआरपी रातों-रात बढ़ गई । जी हां, हम बात कर रहे हैं टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘सावधान इंडिया’ की। पर अब इस शो को पसंद करने वाले दर्शको के लिए बुरी खबर आई है.. वो ये कि जिस तरह इस शों ने रातों-रात टीआरपी पाई थी अब उसी तरह इसका शो का अंत भी होने जा रहा है।

दरअसल इस शो को प्रसारित करने वाले चैनल ने शो के मेकर्स से इसकी शूटिंग रोकने का आदेश दे दिया है। चलिए जानते हैं आखिर क्या वजह है कि जबरदस्‍त टीआरपी से टीवी पर आने वाले दूसरे शोज को मात देने वाला शो ‘सावधान इंडिया’ अब क्यो बंद होने जा रहा है।

चैनेल ने नई पॉलिसी के तहत शो बंद करने का फैसला लिया

पिछले चार सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा पॉपुलर शो सावधान इंडिया को बंद करने का फैसला चौंकाने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एंटरटेनमेंट चैनल ‘स्टार भारत’ ने ‘सावधान इंडिया’के मेकर्स को अपना फैसला सुनाते हुए आदेश दिया है कि वे तत्काल ही इसकी शूटिंग रोक दें। आपको बता दें स्टार समूह ने पिछले साल ही अपने एंटरटेनमेंट चैनल लाइफ-ओके को स्टार भारत के तौर पर रीलॉन्च किया था। ऐसे में स्टार भारत की क्रीएटिव टीम ने टीवी शोज को लेकर एक नई पॉलिसी का चुनाव किया है और इसी के अंतर्गत ‘सावधान इंडिया’ को बंद करने का फैसला लिया गया है ।

शों के प्रेजेंटेशन को लेकर मिल रही थीं शिकायतें

दरअसल ‘सावधान इंडिया’ की प्रेजेंटेशन को लेकर चैनेल को लगातार शिकायतें मिल रही थीं..  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस शो में सच्ची आपराधिक घटनाओं को दिखाए जाने के तरीके को लेकर चैनल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। यही वजह है कि अब चैनल ने इस शो को बंद करने का फैसला लेना पड़ा है । ऐसे में ये शो अचानक से बंद होता है तो इस फिर शो से जुडे लोग बेरोजगार हो जाएंगे … गौरतलब है कि इस शो को सुशांत सिंह के अलावा मोहनीश बहल, पूजा गौर, सौरभ राज जैन, शिवानी तोमर, हितेन तेजवानी, दिव्या दत्ता और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे बड़े एक्टर्स ने भी होस्ट किया है।

वहीं स्टार भारत की नई पॉलिसी की बात करें तो स्‍टार भारत ऐसे शोज के प्रसारण पर जोर दे रहा है जो कि देश के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के दर्शकों को पसंद आए। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, स्टार भारत के बाकि शोज रेटिंग चार्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.. ऐसे में चैनल किसी ऐसे शो में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता जिसकी वजह से उन्हे आलोचना झेलना पड़े।  यही वजह है कि ‘सावधान इंडिया’ की शूटिंग को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। फिलहाल, इस शो के कुछ एपिसोड ऑन एयर होंगे। जिसमें देखना ये होगा कि चैनल पुराने एपिसोड को ऑनएयर करता है या फिर ये शो पूरी तरह से ही बंद कर दिया जाएगा।

Back to top button