इन नेताओं की अजीबो-ग़रीब तस्वीर देखकर नहीं रोक पाएँगे आप आपनी हँसी, एक बार ज़रूर देखें

नेताओं की मजेदार तस्वीर: सोशल मीडिया के इस दौर में समय-समय पर कई तरह की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। आए दिन कोई ना कोई तस्वीर अपनी विशेषता की वजह से वायरल हो जाती है। सोशल मीडिया पर हर तरह की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। कभी-कभी कुछ तस्वीरें देखकर समझ में नहीं आता है कि इसे अपलोड करने वाले ने क्या सोचा होगा। सोशल मीडिया पर कई बार कुछ आम लोगों की तस्वीरें भी वायरल हो जाती हैं। ज़्यादातर लोग कुछ चर्चित हस्तियों की ही फ़ोटो या वीडियो को सोशल मीडिया पर लाइक करते हैं।

एक ही रात में बनाई है वैश्विक पहचान:

सोशल मीडिया की वजह से आजकल कई लोग चर्चा पा रहे हैं। आए दिन वीडियो या फ़ोटो वायरल होने की वजह से लोग पूरी दुनिया में फ़ेमस हो चुके हैं। पिछले कुछ सालों में कई ऐसे लोगों ने अपनी वैश्विक पहचान बनाई है जिन्हें पहले कोई नहीं जानता था। सोशल मीडिया की वजह से ही वो लोग रातों-रात स्टार बन गए हैं। कभी पाकिस्तान के चाय वाले की फ़ोटो वायरल हो जाती है तो कभी नेपाल की सब्ज़ी वाली लड़की की फ़ोटो वायरल हो जाती है।

राजनीति जगत भी भरा है कार्टूनों से:

सोशल मीडिया पर लोगों को तरह-तरह की फ़ोटो पोस्ट करने की आदत होती है। लेकिन कई बार कुछ ऐसी फ़ोटो भी लोग शेयर कर देते हैं, जिन्हें देखने के बाद कोई भी अपनी हँसी नहीं रोक पाता है। अक्सर आपने फ़िल्मी हस्तियों या साधारण लोगों की वायरल फ़ोटो को देखा होगा, लेकिन आज हम आपको राजनीति जगत की कुछ हस्तियों की वायरल फ़ोटो को दिखाने जा रहे हैं, इन फ़ोटो को देखने के बाद आप कहेंगे कि राजनीति जगत भी कार्टूनों से भरा हुआ है। कुछ राजनेताओं के एक्सप्रेशन तो कुछ की मुद्राएँ आपको हँसने के लिए मजबूर कर देंगी।

राजनीति जगत की चुनिंदा तस्वीरें:

*- ओबामा जी को देखकर यही लगता है कि यह काफ़ी रंगीन अन्दाज़ के हैं। शायद ये जानते भी हैं हैं कि ये जो कर रहे हैं उसके ऊपर बग़ल वाले व्यक्ति की नज़र है।

*- लगता है इनको कुछ ज़्यादा ही गर्मी लग रही है, तभी तो अपने कपड़े उतरवा रहे हैं।

*- चचा को लगता है अब्दुलाह से सच्ची मुहब्बत हो गयी है, तभी तो सरेआम आशिक़ों की तरह चूम रहे हैं।

*- क्या बात है अमर सिंह लगता है भाषण के दौरान किसी को चुनौती दे रहे हैं। शायद चुनौती देते हुए कह रहे हैं कि देखो मेरा 56 इंच का सीना।

*- देवगौडा जी की यह तस्वीर उनकी नींद की गवाही दे रही है। लगता है इन्हें कुछ ज़्यादा ही नींद लगती है तभी तो यह पूजा के दौरान ही सो गए हैं और पुजारी इन्हें जागने की कोशिश कर रहा है।

*- हे भगवान ये क्या कहीं धर्मेंद्र गे तो नहीं हैं? इस फ़ोटो को देखकर तो यही लगता है। रामजेठमालनी साहब धर्मेंद्र को इस तरह से चूम रहे हैं जैसे दोनो एक दूसरे को ख़ूब मुहब्बत करते हैं।

*- ये क्या केजरीवाल को कितनी खुजली होती है। कोई इन्हें खुजली की दवा तो दे दो।

*- हा हा हा ये क्या सबसे नज़र बचाकर ये सभी मुरमुरे का आनंद ले रहे हैं क्या?

*- दोनो की हँसी देखकर ऐसा ही लगता है कि किसी ने बहुत फ़नी चुटकुला सुना दिया हो।

*- अमर सिंह लगता है कोई बौट बड़ी ग़लती कर बैठे हैं, तभी तो कान पकड़कर माफ़ी माँग रहे हैं।

*- मुख्यमंत्री जी की हालत ख़राब हो गयी है क्या जो उन्हें गोदी में उठाकर चलना पड़ रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.