विशेष

आकाश अंबानी को स्कूल दिनों मिला करती थी इतनी पॉकेटमनी, जानकर हैरान रह जायेंगे

जब भी बड़े घर के बच्चों की बात चलती है तो हमारे दिमाग में उनकी बिगड़ैल और घमंडी छवि सामने आती है. पर अगर बात की जाए भारत के सबसे अमीर और मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की तो उनकी एक अलग ही पहचान है. देश-विदेश में शायद ही कोई हो जो उन्हें न जानता हो. मुकेश अंबानी का नाम भारत के मशहूर उद्योगपतियों में शुमार है. इतने अमीर और सफल होने के बावजूद वह बेहद नम्र और ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं. सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि उनके बेटे आकाश अंबानी में भी यही सब गुण मौजूद हैं. उनकी सादगी और संस्कार देख कर कोई नहीं कहेगा कि उनकी परवरिश इतने बड़े ख़ानदान में हुई है.

अपने पिता की तरह आकाश भी बेहद सिंपल और शांत मिजाज़ हैं. आकाश के अच्छे संस्कार उनकी अच्छी परवरिश को दिखाती है. कुछ दिनों पहले खबरें आई थी कि आकाश और अभिनेत्री कटरीना कैफ के बीच कुछ स्पेशल चल रहा है और जल्द ही दोनों की शादी हो सकती है. कई मौकों पर दोनों साथ भी दिखाई दिए. लेकिन इस इंडस्ट्री में कब किसका नाम किसके साथ जुड़ जाए कुछ कहा नहीं कहा जा सकता. दो लोग यदि साथ दिखाई दें तो उनके अफेयर की खबरें उड़ा दी जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ आकाश और कटरीना के साथ. तभी तो उनके अफेयर की यह खबरें गलत साबित हुईं.

हीरा कारोबारी की बेटी बनेंगी अंबानी परिवार की बहु

बता दें कि अब आकाश अंबानी का नाम एक नयी लड़की से जोड़ा जा रहा है. कहा जा रही है कि इस साल आकाश की शादी श्लोका मेहता से हो सकती है. सभी जानना चाहते हैं कि आखिर देश के सबसे अमीर परिवार की बहु कौन बनेगी. तो बता दें कि श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं. हालांकि दोनों परिवार की तरफ से इस बात पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. दोनों परिवार ने इस खबर पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. लेकिन सूत्रों की मानें तो आने वाले हफ़्तों में दोनों की सगाई हो सकती है और दिसंबर में शादी की डेट पड़ सकती है. बता दें कि अंबानी और मेहता परिवार की एक दूसरे से बहुत अच्छी जान पहचान है.

कौन हैं श्लोका मेहता?

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, श्लोका ने अपनी पढ़ाई धीरुभाई इंटरनेशनल स्कूल से की है. उसके बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए वह अमेरिका के प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गयीं. वहां से उन्होंने एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई पूरी की. श्लोका ने मास्टर्स की डिग्री लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स और साइंस से ली है. उन्होंने यहां से लॉ की पढ़ाई की. लॉ की डिग्री लेने के बाद साल 2014 में वह रोसी ब्ल्यू फाउंडेशन में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हो गईं. इसके अलवा वह कनेक्टफॉर संस्था में को-फाउंडर भी हैं .इस संस्था के द्वारा बड़े-बड़े NGO को मदद दी जाती है.

आकाश को मिलती थी इतनी पॉकेट मनी

आप जानकर हैरान हो जाएंगे जब आपको देश के सबसे अमीर बच्चे की पॉकेटमनी पता चलेगी. श्लोका और आकाश एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे. एक रिपोर्ट के अनुसार आकाश महंगी लग्ज़री गाड़ी को छोड़ पब्लिक ट्रांसपोर्ट से स्कूल जाया करते थे. स्कूल के लिए मां नीता अंबानी उन्हें हर रोज़ केवल 5 रुपये दिया करती थीं. आकाश को बचपन से ही क्रिकेट का बहुत शौक इसलिए आईपीएल में अक्सर वह अपनी मां के साथ दिखाई देते थे.

Back to top button