बॉलीवुड

जब हेमामालिनी ने किया सौतले बेटे सनी देओल संग अपने रिश्ते का खुलासा, दुनिया रह गई सन्न

हर क्षेत्र की तरह फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ परिवार अपने विशेष योगदान के लिए जाने जाते हैं जैसे कि कपूर खानदान और बच्चन खानदान इंडस्ट्री में बेहद प्रतिष्ठित माने जाते हैं .. इनके साथ ही देओल परिवार भी बॉलीवुड में अहम स्थान रखता है। दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के बाद उनके दोनों बेटो सनी देओल और बॉबी देओल ने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है .. इनके साथ ही धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी और सिने जगत की ड्रीम गर्ल कहलाने वाली हेमामालिनी की भी अपनी पहचान है।

देओल खानदान के लिए एक बात हमेशा विवादास्पद रही है कि आखिर हेमा और उनके सौतेले बेटों के बीच दूरिया क्यों रहती हैं। क्या सनी और बॉबी ने हेमा को अभी तक मां के रूप में स्वीकार नहीं किया है .. ऐसे कई सवाल अक्सर उठते रहते हैं। लेकिन कुछ समय पहले जब हेमामालिनी ने सौतेले बेटे सनी के संग अपने रिश्ते का खुलासा किया तो पुरी दुनिया सन्न रह गई थी ।

सौतेले मां-बेटे का रिश्ता हमेशा से बेहद संवेदनशील माना जाता है

आमतौर पर सौतेले मां-बेटे का रिश्ता हमेशा से बेहद संवेदनशील माना जाता है .. अक्सर ये देखने को मिलता है कि सौतले रिश्तों में वो प्यार या अपना नहीं होता है जो कि अपने सगे रिश्ते में होता है। ऐसे में इस रिश्ते को हमेशा हिकारत भरी नजरो से देखा जाता है., यही बात हेमामालिनी और सनी देओल के बीच भी देखने को मिली । चूंकि ये दोनो ही सेलिब्रिटी हैं ऐसे में इनके रिश्ते को लेकर सार्वजनिक रूप से भी खूब बाते हुई हैं । कहा जाता था कि सनी और बॉबी दोनो ही अपने पिता की दूसरी शादी से नाराज थें .. ऐसे में वे हेमा को कभी स्वीकार ना कर सकें.. वैसे ऐसा कहने के लिए दुनिया को कई सारी वजहें भी मिली ..

जैसे कि हेमा और धर्मेंद्र की दोनों बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल की शादी में सौतले भाई सनी और बॉबी देओल नहीं पहुंचे थें। ऐसे में यही माना जाता रहा है कि हेमा के साथ उनके सौतेले बेटों के रिश्ते में काफी कड़वापन है।

हेमामालिनी ने सनी देओल संग अपने रिश्तो का सच बता कर दुनिया को हैरान कर दिया था

लेकिन कुछ समय पहले हेमामालिनी ने सनी देओल संग अपने रिश्तो का सच बता कर दुनिया को हैरान कर दिया था । दरअसल ये खुलासा बीते साल अक्टूबर के महीने में हेमामालिनी ने अपने जन्मदिन के मौके पर किया था जब उसी दिन उनकी जीवनी ‘बियॉन्‍ड द ड्रीमगर्ल’ लॉन्‍च की गई थी। ऐसे में जब इस मौके पर मीडिया ने हेमा से ये पूछा कि क्या उनकी किताब में उनके सौतेले बेटे सनी और बॉबी का जिक्र है तो हेमा ने कहा कि , “जब उनकी किताब का नाम ही ‘बियोंड द ड्रीम गर्ल’ है तो उसमें उन दोनों का जिक्र होना ही है” ..

हेमा ने ये भी कहा कि “अक्सर लोग ये सोचते हैं कि हमारे बीच का रिश्‍ता कैसा है तो उन्हें मै बता दूं कि जिस वक्त मथुरा में मेरा कार एक्सीडेंट हुआ था उस समय सबसे पहले सनी ही मुझे देखने के लिए पहुंचे थे। ऐसे में जिस तरह से वो मेरा ख्याल रखते हैं  उससे साफ है कि हमारा आपसी रिश्‍ता कैसा है.”

बता दें कि फिल्‍मों में आने से पहले धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी कर ली थी जिनसे धर्मेंद्र के 4 बच्चे हैं.. सनी देओल, बॉबी देओल बेटी विजेता और अजीता । जबकि वहीं फिल्‍म इंडस्ट्री में आने के बाद धर्मेंद्र का दिल अपनी कोस्टार हेमामालिनी पर आ गया और उन्‍होंने हेमा मालिनी 1979 में शादी कर ली..  हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

Back to top button